लाइव टीवी

Pune Crime News: भगवान के घर में चोरी, मंदिर से चोरों ने उड़ाई दानपेटी, सामाजिक कार्य के लिए जोड़े थे पैसे

Updated Aug 18, 2022 | 15:04 IST

Pune Crime News: पुणे के रावत गौठान में सिद्धिविनायक गणेश मंदिर में चोरी हुई है। मंदिर का मुख्य दरवाजा 15 और 16 अगस्त की दरमियानी रात में तोड़ा गया और दान पेटी चोरी की गई है। इस दान पेटी में कोरोना महामारी के दौरान पिछले दो वर्षों में जमा धन था और इसे सामाजिक कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मंदिर से नकदी की दान पेटी गायब
मुख्य बातें
  • पुणे के रावत गौठान में सिद्धिविनायक गणेश मंदिर में चोरी हुई है
  • मंदिर का दरवाजा 15 और 16 अगस्त की दरमियानी रात में तोड़ा गया
  • दान पेटी का पैसा सामाजिक कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना था

Pune Crime News: पुणे के रावत गौठान में सिद्धिविनायक गणेश मंदिर में चोरी हुई है। मंदिर का मुख्य दरवाजा 15 और 16 अगस्त की दरमियानी रात में तोड़ा गया और दान पेटी चोरी की गई है। इस दान पेटी में कोरोना महामारी के दौरान पिछले दो वर्षों में जमा धन था और इसे सामाजिक कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना था। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में मंदिर के पुजारी धर्मराज शिंदे (59) ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।

शिंदे ने पुलिस को बताया कि 16 अगस्त की सुबह जब वह मंदिर में दाखिल हुआ तो उसने मुख्य दरवाजा खुला देखा। रात को जाने से पहले पुजारी खुद दरवाजा बंद कर लेता है। जब उसने आगे मंदिर में प्रवेश किया तो उसने देखा कि दान पेटी गायब है। 

मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे

पुजारी ने तुरंत एक साथी पुजारी को सूचित किया और दोनों ने गश्त कर रही पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया। पुलिस ने कहा कि 16 अगस्त की दोपहर को रावत पुलिस चौकी में मामला दर्ज किया गया था। पुजारी कटराज में रहता है और रात में रोज रावत आता है। पुजारी शिंदे ने कहा कि पिछले दो वर्षों में कोविड-19 की महामारी के दौरान दान पेटी को किसी ने नहीं छूआ था, जिसके अंदर पैसा जमा था। साथ ही मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। पुजारी ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि वह काटराज में रहता है और पिछले 15 साल से रावत मंदिर में पुजारी है। एक पार्श्व पेशे के रूप में, वह गणेशोत्सव के दौरान गणपति की मूर्तियां भी बनाता है। 

मंदिर के गर्भगृह के पास ही चीजें बिखरी हुई थीं

पुजारी मुख्य परिसर में स्थित भैरवनाथ मंदिर में सोते थे और सुबह गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए जाते थे। 15 अगस्त को रात 10 बजे उसने मंदिर में ताला लगा दिया और चाबी दूसरे पुजारी को दे दी। वह खाना खाने के लिए अपने घर गया और वापस आकर मंदिर परिसर में सो गया। वह तड़के 3 बजे उठे और नित्य स्नान करने चले गए। इसके बाद वे गणपति मंदिर पहुंचे और मुख्य द्वार खुला देखा। प्राथमिकी में कहा गया है कि गर्भगृह के पास ही चीजें बिखरी हुई थीं और दान पेटी वहां नहीं थी। मामले में पुलिस उप-निरीक्षक रवि पन्हाले ने कहा है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (चोरी) और 457 (अतिचार) के तहत मामला दर्ज किया गया है।