लाइव टीवी

Pune Weather Update : पुणे के आसपास बारिश की सम्भवना, मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

Updated Apr 11, 2022 | 21:08 IST

Pune Weather Update: पुणे समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में मौसम विभाग ने ओलावृष्टि और बारिश की संभावना जताई है। नागरिकों से मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की अपील की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुणे के आसपास ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना
मुख्य बातें
  • पुणे के आसपास ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना
  • तेज हो रहा जलवायु परिवर्तन, मौसम विभाग की चेतावनी 
  • कई हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ हो रही भारी बारिश

Pune Weather Update : पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हुई है। कोंकण, पश्चिमी महाराष्ट्र और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार बदल बरस रहे हैं। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि भी हुई है। हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है और लोगों से सतर्क रहने की अपील भी की है। 

गौरतलब है कि, सोमवार शाम तक राज्य के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश की संभावना है। इसमें पुणे, सांगली, कोल्हापुर जिले, गोवा और उत्तरी कर्नाटक के कुछ हिस्से शामिल होंगे। मौसम विभाग ने क्षेत्र में भारी बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है।

तेज हो रहा जलवायु परिवर्तन

इस बीच, राज्य में पिछले कुछ दिनों में ठंड से राहत मिली है। इसलिए अब जलवायु परिवर्तन तेज हो रहा है। इसलिए पिछले कुछ दिनों में एक बार फिर राज्य में बेमौसम बारिश शुरू हो गई है. भारतीय मौसम विभाग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले कुछ घंटों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि और बारिश होगी। यह पुणे, कोल्हापुर, गोवा और कर्नाटक सहित राज्य के कुछ हिस्सों को कवर करेगा। इसलिए इस क्षेत्र के नागरिकों से मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की अपील की है।

बारिश और गरज के साथ बौछारें

वर्तमान में तूफान तंत्र बादलों से घना है। कुछ इलाकों में बारिश हुई है। अनुकूल मौसम की स्थिति के कारण राज्य के इन हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस क्षेत्र में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है और नागरिकों को सावधान रहना चाहिए। अगर बारिश नहीं रुकती है तो भी लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। धैर्य बनाकर रखें और अपना ध्यान रखें।