लाइव टीवी

पुणे में रेत माफिया के खिलाफ पुलिस का अभियान, तहसीदार कार्यालय से चुराए ट्रक

Updated Jun 06, 2022 | 23:46 IST

Pune Police: पुणे पुलिस अब शहर में अवैध रेत परिवहन को लेकर सख्त हो गया है। इसी कड़ी में पुणे पुलिस ने अवैध रेत परिवहन के लिए साल 2018 में सरकारी अधिकारियों की ओर से जब्त किए गए ट्रक को चोरी करने वाले आरोपियों को दबोचा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • साल 2018 में तहसीलदार कार्यालय से चोरी हो गए थे नौ ट्रक
  • सालों बाद एक ट्रक से फिर शुरू हुआ रेत का अवैध परिवहन
  • पुलिस को मिली टिप और फिर बिछाया गया जाल, आरोपी पकड़े

Pune Police: पुणे पुलिस अब शहर में अवैध रेत परिवहन को लेकर सख्त हो गई है। इसी के तहत अब अवैध रेत परिवहन करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की जा रही हैं। इसी कड़ी में पुणे पुलिस ने अवैध रेत परिवहन के लिए साल 2018 में सरकारी अधिकारियों की ओर से जब्त किए गए ट्रक को चोरी करने वाले आरोपियों को दबोचा है। 

पुणे पुलिस के अनुसार साल 2018 में तहसीलदार कार्यालय से यह चोरी की गई थी। जिसके आरोप में अब एक ट्रक मालिक और ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। 

ऐसे की गई थी चोरी 

पुणे पुलिस ने ट्रक चोरी के आरोप में वाहन मालिक अहमदनगर जिले के श्रीगोंडा में रहने वाले मुख्तार मैनुद्दीन काजी और ट्रक ड्राइवर सुधीर धागे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि साल 2018 में सरकारी अधिकारियों ने रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध रेत परिवहन कर रहे नौ ट्रक पकड़े थे। ये सभी ट्रक शेवलवाड़ी टोल पोस्ट से पकड़े गए थे। अधिकारियों ने ट्रक जब्त कर इन्हें तहसीलदार कार्यालय में खड़ा करवाया था। लेकिन ये ट्रक तहसीलदार कार्यालय से चोरी हो गए। जिसे लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 379 और 34 के तहत हड़पसर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया गया था। 

 ... और पुलिस को मिल गई बड़ी टिप 

उस समय इन ट्रकों को खोजने की काफी कोशिश की गई, लेकिन पुलिस सफल नहीं हो सकी। बीते दिनों क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को सूचना मिली कि चोरी किए गए ट्रकों में से एक में फिर से रेत का अवैध परिवहन किया जा रहा है। सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई गई। सहायक पुलिस निरीक्षक विकास जाधव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस ने योजना के अनुसार जाल बिछाया और घोडेगांव से ट्रक को जब्त कर लिया गया। आपको बता दें कि पुणे में रेत का अवैध परिवहन दिनों दिन बढ़ रहा है। जिसके लेकर अब पुलिस सख्ती दिखा रही है।