लाइव टीवी

Ranchi Chain Snatching: रांची की इस महिला की समझदारी को सलाम, ऐसे पकड़वाया शातिर चेन स्नेचर को, जानें पूरा मामला

Updated Jul 26, 2022 | 18:14 IST

Ranchi Police: रांची में चेन स्नेचिंग की घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं। महिलाओं से लगातार चेन स्नेचिंग हो रही है। दूसरी ओर पुलिस बदमाशों को पकड़ने में फेल साबित हो रही है। हालांकि एक महिला की होशियारी ने एक स्नेचर को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
रांची में महिला ने चेन स्नेचर को पकड़वाया
मुख्य बातें
  • शहर के बूटी मोड़ इलाके में बाइक सवार दो अपराधियों ने की थी चेन स्नेचिंग
  • महिला ने बाइक का नंबर कर लिया था नोट, पुलिस ने दर्ज कराई शिकायत
  • पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर एक बदमाश को किया गिरफ्तार

Ranchi Chain Snatching: राजधानी के बूटी मोड़ क्षेत्र में बाइक सवार दो अपराधियों ने एक महिला की चेन झपट ली। चेन स्नेचिंग की शिकार अंकिता ओझा ने बाइक का नंबर नोट कर लिया। फिर थाने पहुंची और अपने साथ हुए हादसे की रिपोर्ट दर्ज करवाई। अंकिता ने बदमाशों के बाइक का नंबर भी पुलिस को बताया। पुलिस ने अगले कुछ घंटों में आरोपी रहमान आलम को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। महिला से लूटी गई सोने की चेन भी रहमान से बरामद हो गई है।

पुलिस के मुताबिक अंकिता अपने बच्चे को लेने के लिए पीतांबरा पैलेस के पास गई थी। वहां से घर लौटने के दौरान पीछे से आए बाइक सवार दोनों युवकों ने उनके गले से सोने की चेन झपट ली थी। महिला ने शोर मचाया, लेकिन दोनों बाइक की गति तेज करके भाग निकले थे। 

गिरफ्तार रहमान बोला-कई महिलाओं से लूटी है चेन

गिरफ्तार रहमान आलम ने पुलिस को बताया है कि वह और उसके साथी अब तक कई महिलाओं से चेन स्नेचिंग कर चुके हैं। इससे पहले भी चेन स्नेचिंग के जुर्म में वह जेल गया था। बताया कि चेन लूटने के अगले दिन उसे हम दुकान में बेच दिया करते थे। अब पुलिस रहमान के दूसरे साथी की तलाश में जुटी है। इसके अलावा अब तक रहमान ने जिन-जिन दुकानदारों से लूट की चेन बेची है, उनकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। पुलिस का कहना है कि उन दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

बरियातू, लालपुर और मोरहाबाद में अधिक स्नेचिंग

शहर के कुछ इलाकों में चेन स्नेचिंग की घटनाएं ज्यादा हो रहीं हैं। इनमें बरियातू, लालपुर और मोरहाबादी इलाका शामिल है। पिछले एक महीने में इन इलाकों से एक दर्जन से अधिक चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इस बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है, लेकिन अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है। इनमें से कई घटनाओं में गिरफ्तार रहमान शामिल था। इसके अलावा कई और गैंग इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।