लाइव टीवी

Chocolate Ice Cream Recipe: घर पर बनाएं टेस्टी चॉकलेट आइसक्रीम, जानें आसान रेसिपी

Updated Jul 27, 2022 | 06:20 IST

How To Cook Chocolate Ice Cream Recipe: बच्चे हों या बड़े आइसक्रीम खाना हर किसी को पसंद होता है। गर्मी से राहत पाने के लिए भी लोग आइसक्रीम खाते हैं। गर्मी के मौसम में आइसक्रीम की मांग बढ़ जाती है। अगर आप आइसक्रीम खाने के शौकीन हैं तो घर पर ही टेस्टी आइसक्रीम बना सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
summer ice creme recipe tips
मुख्य बातें
  • चॉकलेट आइसक्रीम बच्चे काफी मन से खाते हैं
  • टेस्टी चॉकलेट आइसक्रीम बनाने के लिए दो ही चीज की जरूरत होती है
  • एक अच्छी क्वालिटी की चॉकलेट या कोको पाउडर, दूसरा अच्छी क्वालिटी की क्रीम

Easy Ice Cream Recipe Tips: गर्मी का मौसम हो या ठंडी का आइसक्रीम के शौकीन लोग आइसक्रीम खाने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। आइसक्रीम के तरह तरह के फ्लेवर मार्केट में मिल जाएंगे, लेकिन इन सब में से सबसे ज्यादा फेवरेट लोगों की चॉकलेट आइसक्रीम होती हैं। चॉकलेट आइसक्रीम बच्चे काफी मन से खाते हैं। बाजार में मिलने वाली चॉकलेट आइसक्रीम तो आप सबने कई बार खाई होगी, लेकिन घर की बनी बाजार जैसी चॉकलेट आइसक्रीम का स्वाद शायद ही आपने लिया होगा। टेस्टी चॉकलेट आइसक्रीम बनाने के लिए दो ही चीज की जरूरत होती है। एक अच्छी क्वालिटी की चॉकलेट या कोको पाउडर, दूसरा अच्छी क्वालिटी की क्रीम। इन दोनों की मदद से घर पर ही आप बाजार जैसी चॉकलेट आइसक्रीम का आनंद उठा सकते हैं। इसकी रेसिपी बेहद आसान है। अगर आप घर पर बच्चों और खास मेहमानों के लिए चॉकलेट आइसक्रीम बनाने की सोच रही हैं तो यह आसान रेसिपी आपकी पूरी मदद कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं गर्मी के मौसम में ठंडी ठंडी आइसक्रीम बनाने की आसान रेसिपी के बारे में..

Also Read-  Monsoon Road Trip: बारिश के मौसम में इन जगहों पर बनाएं घूमने का प्लान, हरियाली और ताजगी जीत लेगी दिल

जानिए, बनाने की विधि

स्टेप- 1
एक मिक्सिंग बाउल में क्रीम डालकर उसे 2-3 मिनट अच्छी तरह से फेंट लें, ताकि क्रीम फ्लफी हो जाए।

स्टेप- 2
इसके बाद एक दूसरे मिक्सिंग बाउल में कंडेंस्ड मिल्क डालें फिर उसमें कोको पाउडर छानकर डालें। इसमें 2 बड़े चम्मच व्हिप्ड क्रीम डालें और उसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। ध्यान रखें कि उसमें किसी तरह के डल्ले न बनें।

Also Read-  Mint Benefits for Skin: पुदीने को चेहरे पर लगाने से मिलते हैं गजब के फायदे, ऐसे करें इस्तेमाल

स्टेप- 3
लास्ट में सारी व्हिप्ड क्रीम इस मिक्सचर में तैयार करके डालें और फिर से अच्छे से मिला लें। अगर आप चाहें तो इसके स्वाद को बढ़ाने के लिए इसमें नट्स और चोको चिप डाल सकते हैं। 

स्टेप- 4
आखिर में कटे हुए बादाम, चुटकी भर दालचीनी पाउडर और चोको चिप डालकर मिला लें और तैयार आइस क्रीम को फ्रीजर में रख दें। 

स्टेप- 5
इसके बाद करीब 5 से 6 घंटे तक इसे फ्रीजर में रखें। आपकी आइस क्रीम तैयार हो जाएगी। अब इसे बच्चों व दोस्तों को सर्व करें।

अगर आप घर पर बच्चों और खास मेहमानों के लिए चॉकलेट आइसक्रीम बनाने की सोच रहे हैं तो यह आसान रेसिपी आपकी पूरी मदद कर सकती है।