लाइव टीवी

SIDBI recruitment 2022: असिस्‍टेंट मैनेजर के 100 पदों के लिए निकली भर्ती, जानें कैसे करें अप्‍लाई

Updated Mar 04, 2022 | 18:40 IST

SIDBI recruitment 2022: भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) की ओर से ग्रेड 'ए' के लिए सहायक प्रबंधक यानि अस्स्टिेंट मैनेजर के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके लिए इच्‍छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं।

Loading ...
SIDBI recruitment 2022
मुख्य बातें
  • आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से होगी शुरू
  • ऑनलाइन भेजे जा सकते हैं आवेदन
  • अलग अलग श्रेणियों के लिए निर्धारित हैं पद

SIDBI recruitment 2022: भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) में जनरल स्ट्रीम में ग्रेड 'ए' के लिए सहायक प्रबंधक यानि अस्स्टिेंट मैनेजर के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके जरिए 100 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सिडबी की आधिकारिक वेबसाइट www. sidbi.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। अप्‍लाई करने की आखिरी तारीख 24 मार्च है। 

यह भर्ती अभियान 100 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है, जिसमें से 43 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए हैं, 16 रिक्तियां एससी श्रेणी के लिए हैं, 7 रिक्तियां एससी श्रेणी के लिए हैं, 24 रिक्तियां ओबीसी श्रेणी के लिए है, वहीं 10 रिक्तियां ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

पात्रता मानदंड
उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की डिग्री या इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री (सिविल / इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल) या किसी भी विषय में मास्टर डिग्री (अधिमानतः वाणिज्य / अर्थशास्त्र / प्रबंधन विषय से) होनी चाहिए। 
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) / केंद्र सरकार या सीए / सीएस / सीडब्ल्यूए / सीएफए या पीएचडी द्वारा भारत सरकार / यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से हासिल डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार उपरोक्त किसी भी योग्यता में न्यूनतम 60% अंक या प्रथम श्रेणी (एससी / एसटी के मामले में 55% या द्वितीय श्रेणी) प्राप्त होना जरूरी है। 

आवेदन शुल्‍क 
सिडबी भर्ती अभियान के तहत आवेदन के लिए अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 175 रुपए आवेदन शुल्‍क का भुगतान करना होगा। जबकि अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1100 रुपए का भुगतान करना होगा। स्टाफ उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।