लाइव टीवी

EXCLUSIVE: महिला साइकिलिस्ट ने कहा- 'मुझे कोच के साथ कमरा साझा करने को कहा', CFI महासचिव ने दी अजीब सफाई

Updated Jun 07, 2022 | 13:04 IST

Indian cycling controversy: भारतीय साइकिलिस्ट मयूरी का विवाद अब बढ़ता जा रहा है। ताजा खुलासे के मुताबिक मयूरी ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें पुरुष कोच के साथ कमरा साझा करने को कहा गया। अब मामले में सीएफआई जेनरल सेक्रेट्री ने अजीबोगरीब सफाई दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
साइकिलिंग (Twitter)
मुख्य बातें
  • साइकिलिस्ट मयूरी मामले में ताजा खुलासा
  • पुरुष कोच के साथ कमरा साझा करने को कहा गया
  • मामले में सीएफआई जनरल सेक्रेट्री ने दी अजीबोगरीब सफाई

Cyclist Mayuri News: भारतीय महिला साइकिलिस्ट मयूरी ने स्लोवेनिया में अपने साथ अनुचित व्यवहार के बाद ये भी आरोप लगाए हैं कि उनको पुरुष कोच आरके शर्मा के साथ कमरा शेयर करने के लिए कहा गया, जिन्होंने उसके बाद उनके साथ गलत व्यवहार किया। इस पूरे खुलासे व मामले के सामने आने के बाद साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) के महासचिव मनिंदर पाल सिंह ने बेहद बेतुकी सफाई दी है।

टाइम्स नाऊ के साथ विशेष बातचीत में मनिंदर ने बताया कि मयूरी को आरके शर्मा के साथ कमरा साझा करने के लिए इसलिए कहा गया क्योंकि महिला कोच ने अंतिम समय पर अपना नाम वापस ले लिया था और सभी रूम उसी हिसाब से बुक किए गए थे। उन्होंने दावा किया कि मयूरी ने शुरुआत में कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई और बाद में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में शिकायत दर्ज करा दी।

मनिंदर ने इस बातचीत में ये भी बताया है कि आरके शर्मा 14 जून को स्वदेश लौटेंगे और फिर मामले की सुनवाई होगी। सीएफआई के प्रमुख ने कहा कि जांच में आरके शर्मा की बात भी सुनी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी साई की जांच में सामने आएगा, सीएफआई उसके साथ खड़ा रहेगा।

क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि स्लोवेनिया में एक शिविर के दौरान भारतीय महिला साइकिलिस्ट मयूरी के साथ कथित अनुचित व्यवहार की शिकायत के बाद साई ने संज्ञान लिया है और साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआई) ने महिला साईकिलिस्ट को पूर्ण समर्थन दिया है। साई ने सोमवार को एक बयान में कहा, "भारतीय खेल प्राधिकरण को स्लोवेनिया में एक शिविर के दौरान एक कोच द्वारा अनुचित व्यवहार की शिकायत मिली है। कोच की नियुक्ति साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिफारिश पर की गई थी।"

साइक्लिंग फेडरेशन ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "हमें स्लोवेनिया के प्रशिक्षण-सह-प्रतियोगिता विदेशी यात्रा के दौरान अनुचित व्यवहार के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच (स्प्रिंट) श्री आर.के. शर्मा के खिलाफ शिकायत मिली है। यह कैंप एशियाई खेलों के लिए तैयारी शिविर था। ट्रैक साइक्लिंग चैंपियनशिप, जो 18 से 22 जून 2022 तक दिल्ली में होने वाली है।

साई के बयान में कहा गया है, "एथलीट की शिकायत के बाद साई ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसे तुरंत भारत वापस बुलाया है और मामले की जांच के लिए एक समिति भी गठित की है।"