लाइव टीवी

WWE Backlash Result 2020: 44 मिनट तक चले महा-मुकाबले में लहूलुहान हुआ सुपरस्‍टार, बड़े विवाद के साथ अंत

Updated Jun 15, 2020 | 10:55 IST

WWE Backlash Edge vs Randy Orton: इस मुकाबले में फैंस को पता ही नहीं चल पा रहा था कि जीत ऐज या रैंडी ऑर्टन में से किसकी होगी। फाइट के दौरान ऐज का स्‍पीयर, रैंडी ऑर्टन का आरकेओ दांव देखने को मिला।

Loading ...
डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई बैकलैश रिजल्‍ट्स 2020
मुख्य बातें
  • WWE Backlash में ऐज और रैंडी ऑर्टन का मैच सबसे शानदार रहा
  • ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच दुश्‍मनी अभी खत्‍म हुई है या नहीं, पता नहीं चला
  • ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच में भरपूर एक्‍शन देखने को मिला

WWE Backlash 2020 में फैंस को जिस फाइट का इंतजार था, वो सबसे कमाल की रही। डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई बैकलैश में द ऐज और रैंडी ऑर्टन आमने-सामने आए। यह महा-मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और भरपूर एक्‍शन देखने को मिला। इसमें सुपरस्‍टार का खून भी बहा। इस मुकाबले में फैंस को पता ही नहीं चल पा रहा था कि जीत ऐज या रैंडी ऑर्टन में से किसकी होगी। फाइट के दौरान ऐज का स्‍पीयर, रैंडी ऑर्टन का आरकेओ दांव देखने को मिला। इसके अलावा दिग्‍गज ट्रिपल एच का पैडीग्री और द रॉक का बॉटम मूव भी देखने को मिला। ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच 44 मिनट और 45 सेकंट के इस मुकाबले का अंत काफी विवादित अंदाज में हुआ।

मैच में क्‍या खास हुआ?

ऐज और रैंडी ऑर्टन जब रिंग में आए तो दोनों के चेहरे पर दुश्‍मनी के भाव स्‍पष्‍ट रूप से नजर आ रहे थे। घंटी बजते ही जब मुकाबला शुरू हुआ तो ऐज और रैंडी ऑर्टन ने एक-दूसरे पर वार करना शुरू कर दिया। इसके बाद ऐज का एक मूव रैंडी ऑर्टन के आंख के ऊपर लगा, जिससे वो लहूलुहान हो गए। हालांकि चोट के बाद भी मैच चलता रहा और रैंडी ऑर्टन ने लड़ना जारी रखा। इसके बाद पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन ने ऐज को ट्रिपल एच का मूव पैडग्री लगाया और पिन किया, लेकिन ऐज ने किक आउट किया। तुरंत बाद ऐज ने भी रॉक बॉटम लगा दिया, लेकिन रैंडी ऑर्टन किक आउट करने में सफल रहे। ऐज ने 2 लगातार स्पीयर मारे, लेकिन फिर भी रैंडी ऑर्टन ने हार नहीं मानी।

विवादित अंत

जब मुकाबला अपने अंत में पहुंचा तो दोनों सुपरस्‍टार्स काफी थके हुए नजर आ रहे थे। दोनों ही हालत बुरी लग रही थी। ऑर्टन ने मौका देखकर ऐज को लो ब्लो मारा और जीत दर्ज की। जिस तरह से ये पूरा मैच चला और इसका अंत हुआ उसको देखकर वहां बैठी लाइव ऑडियंस भी हैरान थी। हार के बाद ऐज काफी गुस्से में लगे। ऐसा लग रहा था कि ये दुश्मनी यहीं खत्म होगी, लेकिन अंत से दिख रहा है कि ये कहानी अभी और आगे जाने वाली है। खैर, अब देखना होगा कि इस मैच की हार के बाद WWE दिग्गज ऐज किस तरह से रैंडी ऑर्टन से अपना बदला लेते हैं।

अन्‍य मैचों के परिणाम

WWE बैकलैश पीपीवी काफी शानदार रहा और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। शो में बेहतरीन मैच बुक किए गए थे और सभी मैचों में शानदार एक्शन देखने को मिला। मेन शो में कुल मिलाकर 7 मुकाबले हुए, जिसमें सबसे शानदार मैच था मेन इवेंट मैच। रैंडी ऑर्टन और ऐज के बीच हुए ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर ने सभी का दिल जीता और इस मैच का अंत भी बेहद विवादित अंदाज में हुआ। इसके अलावा ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ मैच भी काफी शानदार था, तो पीपीवी के सबसे फनी मैच की बात करें, तो वो वाइकिंग रेडर्स और स्ट्रीट प्रॉफिट्स के बीच था।

# साशा बैंक्स और बेली ने द आईकॉनिक्स और एलेक्स ब्लिस-निकी क्रॉस को ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में हराते हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

# शेमस ने सिंगल्स मुकाबले में जैफ हार्डी को हराया, यह एक बेहद शानदार मुकाबला था।

# असुका और नाया जैक्स का मुकाबला काउंट आउट के जरिए खत्म हुआ।

# ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में द मिज और जॉन मॉरिसन को शिकस्त दी।

# ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

# द वाइकिंग रेडर्स और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के बीच होने वाला रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला रद्द हो गया।

# रैंडी ऑर्टन ने ऐज को ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर में हराया। इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स द्वारा कई दिग्गजों के मूव्स का इस्तेमाल किया गया।