लाइव टीवी

Airtel Recharge Plan: एयरटेल ने पेश किया सस्ता रिचार्ज प्लान, मिलेगा 2 लाख रुपये तक का फायदा

Updated Jan 20, 2020 | 11:19 IST

Airtel Recharge Offer: एयरटेल ने अपने प्रीपेड पोर्टफोलियो में एक नया सस्ता प्लान जोड़ा है। 200 रुपये से कम कीमत वाले इस प्लान में उपभोक्ताओं को 2 लाख रुपये तक का लाभ मिलता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Airtel Recharge Plan: एयरटेल ने लॉन्च किया 179 रुपये का रिचार्ज प्लान

नई दिल्ली: भारतीय एयरटेल ने 179 रुपये का नया प्लान पेश किया है। वास्तव में 179 रुपये का प्लान एयरटेल का पुराना 149 रुपये का प्लान ही है, जिसमें कंपनी कुछ नए लाभ के साथ लेकर आई है। इस प्लान के साथ कंपनी 2 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस प्रदान कर रही है। एयरटेल के प्रीपेड पोर्टफोलियो में 279 रुपये का प्लान पहले से ही मौजूद है, जिसमें कंपनी 4 लाख रुपये का इंश्योरेंस प्लान प्रदान कर रही है, जो 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। 

लॉन्च हुआ 179 रुपये का नया प्लान भी 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। हालांकि इस प्लान में प्रति दिन डेटा लाभ नहीं मिलता है। इस प्लान के साथ 2 लाख रुपये का भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस मिल रहा है। टैरिफ में बढ़ोतरी से पहले एयरटेल ये ऑफर 249 रुपये के प्लान और 599 रुपये के प्लान के साथ प्रदान कर रही थी, लेकिन अब इसका लाभ 279 रुपये और 179 रुपये के प्लान में भी मिल रहा है। 

भारती एयरटेल का 179 रुपये का प्लान वास्तव में कंपनी का 149 रुपये का पुराना प्लान ही है, लेकिन इसमें इंश्योरेंस की सुविधा जोड़ दी गई है। इस प्लान में कंपनी 2 जीबी डेटा और 300 एसएमएस 28 दिनों के लिए प्रदान कर रही है। इसके साथ ही इसमें किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। 

IRDAI के अनुसार, भारत में बीमा का प्रवेश 4 फीसदी से भी कम है, जबकि इस देश में करीब एक बिलियन मोबाइल उपयोगकर्ता हैं। यह मोबाइल ऑपरेटरों और वित्तीय सेवा प्रदाताओं को सैकड़ों लाखों भारतीयों की वित्तीय सुरक्षा जरूरतों की पूर्ति के लिए सहयोग और सरकार के वित्तीय समावेशन के दृष्टिकोण में भी योगदान प्रदान करता है। ये बीमा कवर 18-54 वर्ष की आयु के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और इसके लिए कोई कागजी कार्रवाई या चिकित्सा परीक्षण की आवश्यकता नहीं है।