लाइव टीवी

Airtel Recharge Plan: एयरटेल यूजर्स के लिए बुरी खबर, बंद हुआ सस्ता रिचार्ज, अब देने होंगे ज्यादा पैसे

Updated Dec 30, 2019 | 15:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Airtel 23 Recharge Plan: एयरटेल ने 23 रुपये के रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है। यानी नए साल से पहले उपभोक्ताओं को बेसिक रिचार्ज के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Airtel Recharge Plan: महंगा हुआ एयरटेल का सस्ता रिचार्ज

नई दिल्ली: एयरटेल ने अपने 23 रुपये के बेस प्लान को लेकर बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने इस प्रीपेड प्लान को सभी सर्किल में बंद कर दिया है। इस प्लान को एयरटेल ने 45 रुपये के प्लान से रिप्लेस किया है। यानी साफ तौर पर कंपनी ने अपने बेस प्लान की कीमतों में 95 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। नई कीमतें सभी सर्किल में लागू हो गई हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। 45 रुपये के प्लान में वही लाभ मिलेंगे जो 23 रुपये के प्लान में मिल रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल के 45 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को लोकल और एसडीटी कॉल क्रमशः 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से, 5 पैसे प्रति सेकेंड की दर मिलेंगी। 

वहीं 50 पैसे प्रति एमबी की दर डेटा मिलेगा। जबकि लोकल एसएमएस के लिए 1 रुपये प्रति एसएमएस और 1.5 पैसे प्रति नेशनल एसएमएस खर्च करने होंगे। जबकि इंटरनेशनल एसएमएस के लिए 5 पैसे प्रति एसएमएस चार्ज दने होगा। 45 रुपये के इस रिचार्ज प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में वही सारे लाभ मिल रहे हैं, जो 23 रुपये के प्लान में मिल रहे थे। बदली हुई कीमतें एयरटेल थैंक एप्स पर लाइव हो गई हैं। 

मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक एयरटेल द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, 'भारती एयरटेल लिमिटेड और भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने सभी सर्किल के लिए यह सुचना जारी कर दी है। उपभोक्ताओं को अपनी सेवा जारी रखने के लिए 28 दिनों पर 45 रुपये या ज्यादा का रिचार्ज कराना होगा। रिचार्ज नहीं कराने की दिशा में उपभोक्ता की सभी सेवाएं बंद हो जाएंगी।'