लाइव टीवी

Best Rakhi Gifts: 1,000 रुपये से कम में खरीदने करने के लिए ये हैं बेस्ट राखी गिफ्ट्स

Updated Aug 11, 2022 | 10:33 IST

राखी के मौके पर बहनों को भाई द्वारा गिफ्ट दिया जाता है। ऐसे में हम यहां 1,000 रुपये से कम में मिलने वाले कुछ गैजेट्स की जानकारी आपको देने जा रहे हैं।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • भारत में 11 और 12 अगस्त को मनाया जा रहा है रक्षाबंधन
  • राखी के मौके पर बहनों को गिफ्ट दिया जाता है
  • यहां जानें 1,000 रुपये से कम में खरीदने के लिए बेस्ट ऑप्शन्स

Gifts For Raksha Bandhan: भारत में आज यानी 11 अगस्त और कल यानी 12 अगस्त को दोनों ही दिन रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा। चूंकि, ये मौका भाई-बहन के रिश्ते के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में भाइयों द्वारा बहनों को गिफ्ट भी दिया जाता है। अगर आप भी अपनी बहन को इस मौके पर कम बजट में कुछ बढ़िया गिफ्ट देना चाहते हैं तो हम यहां आपको कुछ ऑप्शन्स बताने जा रहे हैं। 

ब्लूटूथ स्पीकर

फैमिली के साथ छुट्टी पर जाना हो या दोस्तों के साथ एडवेंचर ट्रिपल एक ब्लूटूथ स्पीकर हमेशा काम आता है। छोटी साइज और रग्ड बॉडी होने की वजह से ये बहुत काम आते हैं। कुछ ब्लूटूथ स्पीकर्स वाटर रेसिस्टेंट भी होते हैं। ऐसे में आप अपनी बहन को 1,000 रुपये से कम के बजट में एक ब्लूटूथ स्पीकर गिफ्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास Infinity (JBL) Fuze Pint, Mivi Play, boAt Stone 180 और Zebronics ZEB-VITA जैसे ऑप्शन्स हैं। 

इंतजार खत्म! आ गए Samsung के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स, जानें इनमें क्या कुछ है खास

स्मार्टवॉच 

आजकल स्मार्टवॉच काफी ट्रेंड में हैं। ट्रेडिशनल वॉच की तुलना में आप इनसे समय देखने के अलावा भी बहुत काम कर सकते हैं। जैसे हार्ट रेट मॉनिटर करना हो, अपनी फिटनेस का ख्याल रखना हो या वेदर अपडेट लेना हो। इनसे कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन्स को देखा जा सकता है। हालांकि, आपको स्मार्टवॉच के लिए केवल बजट को केवल जरा से ऊपर ले जाना होगा। आप PTron Pulsefit P261 और TAGG Verve Neo जैसे ऑप्शन्स को देख सकते हैं। 

ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स 

ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स भी आजकल काफी पॉपुलर हैं। ये आपको तारों से छुटकारा देते हैं। ऐसे में लोगों को काफी पसंद भी आते हैं। साथ ही ये दिखने में भी स्टाइलिश होते हैं। ऐसे में रक्षाबंधन पर ट्रू वायरलेस ईयरफोन्स भी बहन को गिफ्ट किए जा सकते हैं। इसके लिए आपके पास Zebronics Zeb-Sound Bomb 1, Truke Buds F1 और PTron Basspods P11 जैसे ऑप्शन्स हैं। 

WhatsApp में बढ़ जाएगी आपकी प्राइवेसी, जल्द आने वाले हैं तीन बेहद काम के फीचर्स

पावर बैंक 

पावर बैंक एक पोर्टेबल चार्जर होता है। इससे स्मार्टफोन्स, ईयरबड्स, स्मार्टवॉच या टैबलेट्स जैसे गैजेट्स को चार्ज किया जा सकता है। ये कॉम्पैक्ट भी होते हैं। इसलिए पॉकेट में आ भी जाते हैं। Mi Power Bank 3i 10000mAh, Ambrane 10000mAh Power Bank और PHILIPS 10000mAh Power Bank जैसे आपके लिए अच्छे ऑप्शन्स हो सकते हैं। 

गिफ्ट कार्ड्स 

अगर आप तय नहीं कर पा रहे हैं कि बहन को राखी पर क्या गिफ्ट दिया जाए तो गिफ्ट कार्ड भी एक अच्छा ऑप्शन है। आप बहन को Amazon, Flipkart, Myntra और Croma जैसे कई प्लेटफॉर्म्स का 1,000 रुपये का गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं। ऐसे में उन्हें जो पसंद है वो खरीद सकती हैं।