लाइव टीवी

एलन मस्क-Twitter में बढ़ी दरार? रिपोर्ट् में दावाः CEO पराग को 'वॉर्निंग मैसेज' भेज बोले Tesla चीफ- ये रुकना चाहिए

Updated Jul 17, 2022 | 07:45 IST

Elon Musk-Twitter Row: रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने सीईओ अग्रवाल के साथ सीएफओ नेड सेगल को भी यह संदेश भेजा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
टेस्ला चीफ एलन मस्क।
मुख्य बातें
  • मस्क कभी टि्वटर खरीदने के लिए बेचैन थे, पर कुछ वक्त पहले उन्होंने इस करार से हाथ खींच लिया
  • टि्वटर उनके इस कदम के बाद मामले को कोर्ट ले गया, टेस्ला चीफ के खिलाफ कराया मुकदमा
  • फिलहाल विश्व के सबसे अमीर शख्स हैं एलन मस्क, कंपनी को लेकर लगाया था यह आरोप

Elon Musk-Twitter Row: टेस्ला (Tesla) चीफ एलन मस्क और माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म टि्वटर (Twitter) के बीच पनपे विवाद में नया मोड़ आ गया है। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने 28 जून को टि्वटर के सीईओ पराग अग्रवाल को धमकी भरा एक मैसेज भेजा था। 'बिजनेस इनसाइडर' की खबर के मुताबिक, इस टेक्स्ट मैसेज में उन्होंने आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया कंपनी के वकील परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं।

'धमकी भरे' मैसेज में टेस्ला चीफ ने यह कहा
रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि मस्क जिस टि्वटर के अधिग्रहण की योजना बना रहे थे, वकील उससे जुड़ी मस्क की आर्थिक डिटेल की जानकारी चाहते थे। वे जानना चाहते थे कि उन्होंने कंपनी को खरीदने से जुड़े सौदे (44 बिलियन डॉलर) को कैसे फाइनेंस किया था। मस्क के कथित मैसेज में कहा गया, "आपके वकील इस तरह की बातें कर के समस्या पैदा करना चाहते हैं। ये सारी चीजें रुकनी चाहिए।"  

पीछे हटे थे मस्क तो टि्वटर ने करा दिया था केस 
दरअसल, यह चीज तब देखने को मिली है जब मस्क ने कुछ रोज पहले 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे से पीछे हटने का फैसला कर लिया था। घटना के बाद ट्विटर ने मस्क पर मुकदमा दायर किया था। दायर इस केस में ट्विटर के वकीलों ने मस्क पर "अपने दायित्वों का सम्मान करने से इन्कार करने" का आरोप लगाया है। उन्होंने मस्क के इस कदम को 'अमान्य और गलत' भी करार दिया। मुकदमा अमेरिका के डेलावेयर में चांसरी कोर्ट में दायर किया गया है, जहां ट्विटर का दफ्तर है।

टि्वटर न खरीदने पर क्या बोले मस्क?
मस्क के कानूनी प्रतिनिधियों स्कैडेन, आर्प्स, स्लेट, मेघेर और फ्लॉम एलएलपी ने पिछले हफ्ते ट्विटर के चीफ लीगल अफसर (मुख्य कानूनी अधिकारी) विजया गड्डे को एक लेटर भेजा था। उन्होंने इसमें ट्विटर पर फर्जी अकाउंट्स/हैंडल्स की संख्या का खुलासा करने के अपने दायित्वों का पालन करने में विफल रहने का आरोप लगाया। इस चिट्ठी में कहा गया, "ट्विटर ने अपने कॉन्ट्रैक्ट से जुड़े दायित्वों का पालन नहीं किया। लगभग दो महीनों के लिए मस्क ने 'ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर नकली या स्पैम खातों के प्रसार का स्वतंत्र मूल्यांकन करने' के लिए जरूरी डेटा और जानकारी मांगी है।" 

खत में बताया गया था, "ट्विटर फेल हो गया है या इस जानकारी को देने से इन्कार कर रहा है। कभी-कभी ट्विटर ने मस्क की गुजारिशों को अनदेखा किया है। कभी-कभी इसे उन कारणों से अस्वीकार कर दिया है, जो अनुचित लगते हैं और कभी-कभी यह एलन को अधूरे या अनुपयोगी जानकारी देते समय अनुपालन करने का दावा करता है।"