लाइव टीवी

Tik Tok Secrets: टिक टॉक पर कैसे ढ़ूंढ़ें ट्रेंडिंग म्यूजिक, ये है तरीका

Updated Jun 17, 2020 | 13:10 IST

Tik Tok Secretes: टिक टॉक पर ट्रेंडिंग म्यूजिक पर काफी वीडियो बनते रहते हैं। क्या आपको पता है कि इस पर ट्रेंडिंग म्यूजिक कैसे ढ़ूंढ़ सकते हैं। जानिए इसका तरीका

Loading ...
टिक टॉक
मुख्य बातें
  • टिक टॉक चाइनीज सोशल मीडिया एप है
  • पिछले कुछ दिनों से इसकी पॉपुलैरिटी काफी गिरी है
  • इसमें आप ट्रेंडिंग म्यूजिक पर वीडियोज बना सकते हैं जिस पर लाखों और करोड़ों में व्यूज आ सकते हैं

चीनी सोशल मीडिया एप टिक टॉक की पॉपुलैरिटी भले ही पिछले कुछ दिनों में गिरी हो लेकिन अभी भी करोड़ों लोग इसे फॉलो कर रहे हैं और इस पर एक्टिव रुप से अपनी वीडियोज अपलोड कर रहे हैं। टिक टॉक की एक खासियत है कि इसमें आप ट्रेंडिंग म्यूजिक पर वीडियोज बना सकते हैं जिस पर लाखों और करोड़ों में व्यूज आ सकते हैं। 

यहां पर हम आपको बता रहे हैं कि आप टिक टॉक पर ट्रेंडिंग वीडियोज कैसे ढ़ूंढ़ सकते हैं। इसके लिए कई तरीके हैं। रिकॉर्ड प्लेयर पर क्लिक करें, इसके बाद ऑडियो ट्रैक के नाम को ध्यान से देखें। सबसे पहले अपने डिवाइस पर टिक टॉक ओपन करें और वीडियो सेलेक्ट करें जिस पर आप वीडियो बनाना चाहते हैं। अब आफ दूसरा फोन लें।

अगर आपके पास आईफोन है तो सीरी को ओपन करें और कमांड दें, गाने को पहचानें। अगर सीरी ने आपकी आवाज पहचान ली तो वह गाना आपके फोन स्क्रीन पर आ जाएगा। इसी प्रकार अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है तो गूगल असिस्टेंट को लॉन्च कर इसे कमांड दें। गाने को पहचानें और पहले फोन पर वह गाना प्ले करें।

अगर गूगल असिस्टेंट गाने को पहचान लेता है तो आपको फौरन इसका रिजल्ट दिख जाएगा। आप इसके बाद या तो यूट्यूब आइकन पर जाकर इसके वीडियो को देख सकते हैं या फिर आप बस एक बटन प्रेस कर सीधे यूट्यूब म्यूजिक प्लेलिस्ट में इसे एड कर सकते हैं।

अगर सीरी और गूगल असिस्टेंट आपके लिए गाने तलाशने में सक्षम नहीं है तो आप इसके लिए थर्ड पार्टी एप पर जा सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से इशे डाउनलोड करना होगा।

Shazam एप: इसे यूज करने के लिए पहले अपने टिक टॉक को ओपन करें। वीडियो सेलेक्ट करें जिस पर आप गाना तलाशना चाहते हैं। अब इसे पॉउज कर दें। अब एक दूसरा स्मार्टफोन लेकर उसपर Shazam एप डाउनलोड करें। अब इसे इन्स्टॉल करके ओपन करें। अब अपने पहले वाले फोन पर वीडियो प्ले करें। अब अगर Shazam इस गाने की पहचान कर लेता है तो आपको फौरन इसका रिजल्ट दिखेगा।

SoundHound एप : यह एप भी शर्ड पार्टी एप है जो शाजाम के जैसे ही काम करता है। इसे भी गूगल प्ले स्टोर पर या फिर एप्प स्टोर पर से फ्री में डाउनलोड कर इसका लुत्फ उठाया जा सकता है।