लाइव टीवी

Realme इंडिया सीईओ ने बताया किन फोन्स की है ज्यादा मांग, क्या है नया और आगे के लक्ष्य

Updated Jun 26, 2020 | 23:06 IST

Realme India CEO Madhav Sheth speaks : रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने बताया है कि कंपनी किन मोबाइल्स को लेकर जमकर तैयारी कर रही है और क्या है कंपनी के आगामी लक्ष्य।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Realme India CEO Madhav Sheth
मुख्य बातें
  • रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने बताया कंपनी का टारगेट और कुछ खास बातें
  • माधव ने स्मार्टफोन के बढ़ते बाजार पर भी प्रकाश डाला
  • देश में विशाल एआईओटी अवसर भी तलाशना चाहती है कंपनी

नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) माधव शेठ ने कहा है कि कंपनी ने शेष वर्ष के लिए तीन करोड़ स्मार्टफोन और 80 लाख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स (एआईओटी) बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है। माधव के अनुसार, इस समय ज्यादातर मिड रेंज और बजट स्मार्टफोन की मांग है और कंपनी की इस मूल्य खंड (प्राइस सेगमेंट) में मजबूत पकड़ है।

शेठ ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, हमारे कुछ सर्वश्रेष्ठ उत्पादों जैसे कि रियलमी 6 सीरीज और नारजो सीरीज ब्रैकेट का हिस्सा हैं और हमारा मानना है कि हम बाकी के अन्य ब्रांडों की तुलना में तेजी से बढ़ सकते हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि लॉकडाउन ने स्मार्टफोन की बिक्री और मांग को प्रभावित किया है।

आवश्यक हो गए हैं स्मार्टफोन

शेठ रियलमी इंडिया के सीईओ होने के साथ ही इसके उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा, लेकिन इस तथ्य को भी नहीं नकार सकते कि स्मार्टफोन अब लोगों के लिए कहीं अधिक आवश्यक हो गए हैं। कुछ उपभोक्ता अपनी आय में कमी के कारण खरीदारी में देरी जरूर कर सकते हैं, मगर हम आशावादी हैं कि चीजें त्योहारी बिक्री शुरू होने के समय तक दोबारा से सही हो जाएंगी।

पहला मिड-रेंज-पॉप-अप कैमरा

उन्होंने कहा कि रियलमी एक्स के साथ कंपनी ने सेगमेंट में पहला मिड-रेंज पॉप-अप कैमरा पेश किया है। शेठ ने कहा, रियलमी एक्सटी के साथ हमने भारत का पहला 64 मेगापिक्सल अल्ट्रा-हाई रिजॉल्यूशन क्वाड-कैमरा स्मार्टफोन दिया है। शेठ ने आईएएनएस को बताया, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इन दोनों डिवाइसों को हमारे प्रशंसकों द्वारा फ्लिपकार्ट पर 4.5 रेटिंग मिली है।

एआईओटी अवसर भी तलाशना चाहते हैं

उन्होंने कंपनी के भारत में टेक ट्रेंडसेटर स्मार्टफोन ब्रांड होने के बारे में भी उम्मीद जताई है। शेठ ने कहा, यही वजह है कि हमने अपनी नई 1 प्लस 4 प्लस एन रणनीति को अपनाया है। इस रणनीति के जरिए हम स्मार्टफोन से आगे बढ़कर देश में विशाल एआईओटी अवसर भी तलाशना चाहते हैं।