लाइव टीवी

ये हैं BSNL के तीन बेहतरीन प्रीपेड प्लान्स, डेटा-कॉलिंग के साथ मिलती है 84 दिन तक की वैलिडिटी

Updated Apr 22, 2022 | 15:40 IST

भारत का टेलीकॉम सेक्टर भले ही तीन प्राइवेट ऑपरेटर्स- Jio, Airtel और Vi द्वारा डॉमिनेटेड है। लेकिन, सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी यूजर्स को ढेरों प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती है। BSNL के प्लान्स में ना केवल ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाते हैं। बल्कि कुछ प्लान्स में भारी डेटा और OTT सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

Loading ...
Photo Credit- iStock
मुख्य बातें
  • सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी यूजर्स को ढेरों प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती है
  • 429 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 81 दिन की वैलिडिटी और अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दिए जाते हैं
  • 447 रुपये के प्लान में ग्राहकों को टोटल 100GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता है

भारत का टेलीकॉम सेक्टर भले ही तीन प्राइवेट ऑपरेटर्स- Jio, Airtel और Vi द्वारा डॉमिनेटेड है। लेकिन, सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी यूजर्स को ढेरों प्रीपेड प्लान्स ऑफर करती है। BSNL के प्लान्स में ना केवल ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जाते हैं। बल्कि कुछ प्लान्स में भारी डेटा और OTT सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। फिलहाल हम यहां कंपनी के उन तीन प्लान्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो डेटा और कॉलिंग के लिहाज से अच्छे हैं। 

लिस्ट में पहला प्लान STV_429 है। इस प्लान में ग्राहकों को 81 दिन की वैलिडिटी और अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दिए जाते हैं। साथ ही इसमें ग्राहकों को रोज 1GB डेटा और रोज 100 SMS भी दिए जाते हैं। इस प्लान में ग्राहकों को  Eros Now एंटरटेनमेंट सर्विसेज का भी एक्सेस दिया जाता है। 

Samsung का 108MP कैमरे वाला सबसे सस्ता फोन हुआ भारत में लॉन्च, बाकी फीचर्स भी हैं कमाल

इस लिस्ट में अगला प्लान 447 रुपये का है। इसमें ग्राहकों को टोटल 100GB हाई-स्पीड डेटा दिया जाता है। 100GB डेटा की लिमिट के बाद इंटरनेट का एक्सेस मिलना जारी रहता है। लेकिन, स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। इस प्लान में ग्राहकों को 60 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। वेबसाइट में डेटा वाउचर सेक्शन में लिस्ट होने के बाद भी इस प्लान में डेली 100SMS के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी जाती है। इसमें BSNL ट्यून्स और Eros Now का एक्सेस भी दिया जाता है।

OnePlus लाया सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला फोन, महज 5 मिनट में ही 50 प्रतिशत तक होगा चार्ज

अंत में STV_WFH_599 की बात करें 599 रुपये वाले इस प्लान में ग्राहकों को रोज 5GB डेटा ऑफर किया जाता है। इस लिमिट के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। इसमें ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स और रोज 100SMS भी ग्राहकों को दिए जाते हैं। इसमें Zing स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन और रात 12 बजे के बाद से सुबह 5 बजे तक फ्री डेटा भी ऑफर किया जाता है।