लाइव टीवी

टिकटॉक ने भारतीय यूजर्स के लिए शुरू किया ये अभियान

Updated Aug 20, 2019 | 19:10 IST | IANS

टिकटॉक ने भारतीय यूजर्स को सोशल मीडिया के सुरक्षित उपयोग के लिए जागरूकता अभियान चलाया है। जिससे यूजर्स को सोशल मीडिया का सुरक्षित उपयोग के प्रति जिम्मेदार बनाया जा सके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
टिकटॉक ने भारतीय यूजर्स के लिए शुरू किया जागरूकता अभियान

नई दिल्ली: लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मो के सुरक्षित उपयोग पर जोर देते हुए मंगलवार को एक जागरूकता अभियान की शुरुआत की, ताकि भारत की तेजी से बढ़ती डिजिटल आबादी को ऐसे प्लेटफार्म का इस्तेमाल जिम्मेदारी से करने के प्रति संवेदनशील बनाया जा सके। इस अभियान को 'हैश वेट ए सेंकेंड टू रिफ्लेक्ट' नाम दिया गया है। 

इसका लक्ष्य यूजर्स को एक क्षण रुककर अपने कंटेंट के बारे में सोचने को प्रेरित करना है। इस अभियान के लिए टिकटॉक ने डिजिटल इम्पावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) से हाथ मिलाया है, जो डिजिटल लिटरेसी कार्यक्रम चलाती है। पहले चरण में, डीईएफ देश के 10 राज्यों के प्रमुख शहरों में जागरूकता कार्यशाला चलाएगी। 

टिकटॉक के निदेशक (सार्वजनिक नीति, भारत) नितिन सलूजा ने कहा, 'इंटरनेट की पैठ देशभर में तेजी से बढ़ रही है। इसलिए सुरक्षित यूजर व्यवहार के बारे में जागरूकता फैलाना जरूरी है। हमारा मानना है कि हैश वेट ए सेंकेंड टू रिफ्लेक्ट सभी डिजिटल नागरिकों को इंटरनेट और ऑनलाइन प्लेटफार्मो का उपयोग अधिक जिम्मेदारी, सम्मानजनक और रचनात्मक तरीके से करने के लिए प्रेरित करेगा।'