लाइव टीवी

पैराग्लाइडिंग करते हुए एंट्री लेने वाली थी दुल्हन, लेकिन दूसरे की शादी में हो गई लैंड, जानें क्या है सच्चाई?

Updated Dec 19, 2021 | 12:37 IST

ग्वालियर की एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि एक दुल्हन पैराग्लाइडिंग के जरिए वेडिंग वेन्यू पर एंट्री ले रही थी। लेकिन, वह दूसरी शादी में लैंड हो गई। जब इस खबर की जांच की गई तो सच्चाई कुछ और ही निकली।

Loading ...
इस शादी की कुछ और ही है सच्चाई...
मुख्य बातें
  • पैराग्लाइडिंग करते हुए दुल्हन वेडिंग वेन्यू पर ले रही थी एंट्री !
  • गलत एंट्री से दुल्हन की बदल गई किस्मत?
  • जानें, क्या है वायरल न्यूज की सच्चाई?

देश में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। हर दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी को खास और यादगार बनाने के लिए कुछ अलग कर रहे हैं। कुछ कपल इस तरह से एंट्री ले रहे हैं, जिसे देखकर लोग दंग रह जाते हैं। सोशल मीडिया पर शादियों के एक से एक मजेदार वीडियो शेयर होते रहते हैं। इसी कड़ी में ग्वालियर से शादी की एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक दुल्हन पैराग्लाइडिंग के जरिए वेडिंग वेन्यू पर एंट्री लेने वाली थी, लेकिन वह दूसरे की शादी में लैंड हो गई। इतना ही नहीं दुल्हन ने दूसरे दूल्हे से भी शादी कर ली। हालांकि, जब इस खबर की जांच की गई तो सच्चाई कुछ और ही निकली। तो आइए, जानते हैं पहले खबर क्या चल रही है?  

दरअसल, खबर में ये दावा किया जा रहा है कि ग्वालियर में एक दुल्हन की एंट्री दूसरे की शादी वेन्यू में हो गई और परिणाम ये हुआ कि दुल्हन को दूसरे दूल्हे से शादी रचानी पड़ी। खबरों के मुताबकि, दुल्हन पैराग्लाइडिंग के जरिए एंट्री ले रही थी और अपनी शादी के बदले वह दूसरे की शादी में लैंड हो गई। यह शादी चार्टर्ड अकाउंटेंट दीपांश और रियल एस्टेट ऑब्जर्वर शीतल की थी। दोनों ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए हैशटैग #DeepShit भी बनाया था। दुल्हन शादी में परी बनकर पैराग्लाइडिंग के जरिए एंट्री लेने वाली थी, जबकि दूल्हा दीपांश खनन मजदूर के रूप में तैयार था। प्लान ये था कि धरती पर एक परी आएगी और खनन मजदूर उससे शादी करेगा। सब कुछ एक खदान की तरह डिजाइन किया गया था। जरूरत पड़ने पर इवेंट प्लानर ने टीएनटी भी अपने पास रखा। कार्यक्रम स्थल के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं थी। शीतल ने शादी से पहले इतने लंबे समय तक पैराग्लाइडिंग का प्रशिक्षण लिया कि आखिरकार उन्होंने 5 साल से अपने लंबित इंटीरियर डिजाइनर कोर्स को छोड़ने और शादी के बाद पूरे समय पैराग्लाइडिंग शुरू करने का फैसला किया। शादी के दिन ग्वालियर के आसमान में हल्की हवा थी, लेकिन शीतल को गुरुत्वाकर्षण और अपने प्रशिक्षक पर पूरा भरोसा था। लेकिन, वह किसी और की शादी में पहुंच गई। शीतल किसी विदेशी शादी में सोमेश नाम के एक अजीब आदमी के सामने उतरी। 5 मिनट तक बहुत गंभीरता से विचार-मंथन करने के बाद शीतल ने सोमेश से शादी करने का फैसला किया। किसी ने सोमेश की पसंद के बारे में नहीं पूछा। सोमेश को यह नहीं पता था कि शीतल एक असली परी नहीं है जब तक कि सभी रस्में पूरी नहीं हो जाती।

ये है मामले की सच्चाई?

लेकिन, जब हमनें इस मामले की जांच की तो सच्चाई कुछ और सामने आई। ग्वालियर में शादी को लेकर इस तरह की कोई घटना नहीं घटी और ना ही ऐसी कोई शादी हुई। ना तो किसी दुल्हन ने पैराग्लाइडिंग के जरिए एंट्री ली और ना ही वह दूसरे की शादी में पहुंच कर किसी और दूल्हे से शादी रचाई। मतलब ये यह खबर झूठी थी और सोशल मीडिया पर फेक न्यूज वायरल हो गई।