लाइव टीवी

भैंस का नई सड़क पर गोबर करना डेयरी मालिक को पड़ा भारी, भरना पड़ा मोटा जुर्माना

Updated Dec 29, 2020 | 12:26 IST

ग्वालियर में एक भैंस मालिक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। क्योंकि उसकी भैंस ने नई बनी सड़क पर गोबर कर दिया था। 

Loading ...
निगम के अधिकारियों ने डेयरी संचालक पर 10 हजार का जुर्माना लगाकर वसूली भी कर ली

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से अजब मामला सामने आया है यहां एक भैंस मालिक को भैंस को सड़क पर घुमाना भारी पड़ गया, दरअसल उसकी भैंस ने नई बनी सड़क पर गोबर कर दिया यहां तक तो ठीक था ऐसा होता भी रहता है। मगर ग्वालियर नगर निगम इसको लेकर सक्रिय हो गया और तुरंत ही डेयरी मालिक पर  जुर्माना ठोंक दिया वो भी पूरे 10,000 का, ये मामला खासा चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताते हैं कि भैंस मालिक ने नगर निगम में जुर्माने की राशि जमा भी कर दी है,मामला दरअसल यूं है कि  ग्वालियर के डीबी सिटी रोड के नवीनीकरण का काम चल रहा था, इस दौरान जब नगर निगम कमिश्नर विजिट करने आये तो उसी वक्त वहां से गुजर रही भैसों ने नई सड़क पर गोबर कर दिया जिसे देखकर उनका पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

उन्होंने तुरंत ही अपने अधीनस्थों को इसे लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद निगम के अधिकारियों ने भैंस मालिक (डेयरी संचालक) पर 10 हजार का जुर्माना लगाकर वसूली भी कर ली। बताते हैं कि ग्वालियर शहर के कई चौक चौराहों पर जानवरों का खुलेआम घूमना कोई नई बात नहीं है जिसके चलते शहर में अब तक कई सड़क हादसे भी हो चुके हैं। 

इस जुर्माने से लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया

नगर निगम के इस कदम से लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया और बताया जा रहा है कि अब हर कोई सड़क पर गंदगी करने से बच रहा है, अधिकारियों का कहना है कि सड़क पर गंदगी करता हुआ जो भी दिखाई दिया उस पर निगम की तरफ से जुर्माना लगाया जाएगा और उसे वसूला भी जाएगा।