लाइव टीवी

चौंकिए मत! जो दिखाई दे रहा है वह सही नहीं है, नेटिजन ने खोज निकाली तस्वीर की असलियत 

Updated Feb 05, 2021 | 12:15 IST

Couple Poses On Cliff's Edge: तस्वीर देखने से लगता है कि यह कपल कई हजार फीट की ऊंचाई वाले एक खाई के ऊपरी ढलान पर है। लड़की ने लड़के का हाथ पकड़ा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चौंकए मत! जो दिखाई दे रहा है वह सही नहीं है।

नई दिल्ली : सोशल मीडिया में एक कपल की तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक कपल ने खाई के ढलान पर खड़े होकर पोज दिया है। तस्वीर में युवक का एक हाथ और पैर हवा में है जबकि उसके एक हाथ लड़की ने पकड़ रखा है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद लोग इसकी असलियत को लेकर चर्चा कर रहे हैं। कई ने कपल के इस पोज पर हैरान जताई है तो कुछ लोगों ने इस तस्वीर को फोटोशॉप की मदद से तैयार करने की आशंका जाहिर की है। हालांकि, नेटिजन ने इस तस्वीर की वास्तविकता खोज निकाली है। 

दरअसल, तस्वीर देखने से लगता है कि यह कपल कई हजार फीट की ऊंचाई वाले एक खाई के ऊपरी ढलान पर है। लड़की ने लड़के का हाथ पकड़ा है। देखने से ऐसा लगता है कि लड़के का हाथ छूटा तो वह इतनी ऊंचाई से सीधे नीचे सड़क पर आकर गिरेगा। इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि 'आपको ऐसा करने से क्या रोकेगा?' 

ट्विटर पर इस तस्वीर के वायरल होने के बाद इसे 5000 से ज्यादा 'लाइक' और हजारों रिएक्शन मिल चुके हैं। कुछ लोगों ने इस तस्वीर की असलियत पर सवाल उठाए हैं तो कुछ ने कहा कि कपल को इस तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहिए। 

कुछ समय बाद नेटिजन ने इस तस्वीर की असलियत ढूंढ निकाली। नेटिजन ने कहा कि यह तस्वीर केवल इसलिए 'हैरान करने वाली और खतरनाक' लग रही है क्योंकि इसमें कैमरे के एंगल का 'कमाल' है।

लोगों ने बताया है कि तस्वीर में नजर आने वाली जगह तुर्की की ग्युलेक कैसल की है। यह कैसल समुद्र तल से 5,020 फीट की ऊंचाई पर मेरसिन में है। पर्यटकों के लिए यह पसंदीदा स्थल है। यहां पर लोग अलग-अलग एंगल से अपनी तस्वीरें खींचाते हैं।   

ट्विटर यूजर्स का कहना है कि इस जगह का वाइड या जूम आउट शाट लेने पर पूरा दृश्य सामने आ जाता है। दरअसल, यह कैमरे के एंगल का 'कमाल' है। जूम आउट शॉट में नजर आता है कि खाई के ठीक नीचे समतल जमीन है। लेकिन चतुराई पूर्वक तस्वीर खींचने पर ऐसा लगता है कि खाई के नीचे कुछ भी नहीं है।