लाइव टीवी

कोरोना संकट में 60 भारतीय डॉक्टर्स बने 'डांसर', लोगों की खुशी के लिए बनाया VIDEO

Updated Apr 27, 2020 | 17:55 IST

Indian Doctors viral Video: 60 भारतीय डॉक्टर्स का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Loading ...
Video Grab

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर भारत समेत पूरी दुनिया में बढ़ रहा है। डॉक्टर और नर्स सहित सभी स्वास्थ्य अधिकारी इस संकट का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। मुश्किल समय में ये लोग अपनी परवाह किए बिना दूसरों की सेवा में लगे हुए हैं। लोग इन्हें असली सुपरहीरो कह रहे हैं। इन कठिन समय के दौरान 60 भारतीय डॉक्टरों का एक डांस वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 4 मिनट 32 सेकेंट के इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। डॉक्टर्स वीडियो में सिंगर फर्रेल्ल विलियम्स के मशहूर गाने 'हैप्पी' पर डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। 

चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए डॉक्टर आए साथ

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 'द मिनिस्टरी ऑफ मेमोरीज' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ लिखा है कि आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए पूरे भारत से 60 डॉक्टर एक साथ। साथ ही लिखा है कि यह उम्मीद और मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने की एक कोशिश है। वीडियो में बैंगलुरु, पुणे, सूरत, नागपुर, आगरा, इंदौर, कोची, दिल्ली, गुरुग्राम, कोलकाता, लखनऊ और प्रयागराज सहित भारत के विभिन्न शहरों के युवा डॉक्टर ने शिरकत की है। वीडियो का कॉन्सेप्ट आइडिया डॉ. पूजा नदकर्णी सिंह, डॉ. शीतल सावनकर और डॉ. उन्नति ममतोरा का है। उन्होंने इसे 'आशा का गीत' कहा है।

भारत में कोरोना मरीज 27 हजार के पार

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 27,892 हो गए हैं जबकि इस खतरनाक वायरस ने अब तक 872 लोगों की जान ले ली है। हालांकि, इस दौरान एक राहत वाली बात भी सामने आई है।  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जानकारी के मुताबिक, देश के 16 जिलों में शुरू में मामले सामने आए थे, लेकिन अब 28 दिन से यहां कोई मामला सामने नहीं आया। 85 जिलों से पिछले 14 दिनों में कोई मामला सामने नहीं आया है। देश में कोविड-19 के 6,184 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं और यह आंकड़ा कोरोना वायरस के कुल मामलों का 22.17 फीसदी है।