लाइव टीवी

ऐसे पुलिस DIG,'कोरोना लॉकडाउन' में साइकिल से निकल पड़े जनता का हाल जानने-VIDEO

Updated Apr 09, 2020 | 13:19 IST

कोरोना संकट के बीच पुलिस प्रशासन के अधिकारी मिलकर इस संकट से निपटने की कवायद में जुटे हैं, मध्यप्रदेश में एक डीआईजी साइकिल पर बैठकर रात में ही लॉकडाउन का हाल लेने निकल पड़े।

Loading ...
डीआईजी ने कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए घरों से न निकलने की अपील भी की

भोपाल: कोरोना संकट को लेकर देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है और जनता अपने घरों में इसका पालन भी कर रही है ऐसे में केंद्र सरकार के साथ राज्यों की सरकार भी कोरोना से जूझने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। मध्य प्रदेश के छतरपुर रेंज के डीआईजी विवेक राज सिंह ने लॉकडाउन का हाल जानने की लीक से हटकर पहल की और सरकारी कार छोड़कर साइकिल की सवारी करते हुए हाल जाना।

डीआईजी ने छतरपुर से नौगांव तक करीब 23 किलोमीटर साइकिल चलाई और इस दौरान उन्होंने क्षेत्र का और व्यवस्था का निरीक्षण किया। डीआईजी विवेक राज सिंह ने कहा कि बंद कार में या वाहन में बैठकर निकलने से सबको देख नहीं पाते इसलिए साइकिल का सहारा लेकर वो सड़कों पर उतर गए।

उन्होंने कहा कि उनकी इस कवायद का मकसद ये देखना था कि लॉकडाउन का सही तरीके से पालन हो रहा है साथ ही इस दौरान पुलिस व्यवस्था का जमीनी निरीक्षण करना भी था ताकि हकीकत से सामना हो सके जो सरकारी कार में बैठकर नहीं हो पाता।

डीआईजी ने कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिए घरों से न निकलने की अपील भी की, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में 25 मार्च से 21 दिन तक लॉकडाउन लागू है।

मध्य प्रदेश में अब तक संक्रमित का आंकड़ा बढ़ रहा है जिसमें से कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदौर और भोपाल  से सामने आए हैं।