लाइव टीवी

Kerala Nirmal NR-166 state lottery results: आ गया लॉटरी का रिजल्ट, जानें किसको मिला 70 लाख

Updated Jun 19, 2020 | 16:54 IST

who is the winner of Kerala Nirmal NR-166 state lottery:  केरल निर्मल NR-166 राज्य लॉटरी परिणाम घोषित हो गया है,इसमें प्रथम पुरस्कार 70 लाख रु है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केरल लॉटरी निर्मल NR-166 राज्य लॉटरी के परिणाम घोषित
मुख्य बातें
  • शुक्रवार को हुई केरल लॉटरी निर्मल NR-166 राज्य लॉटरी के परिणामों की घोषणा
  • लॉटरी के प्रथम विनर को मिले हैं 70 लाख तो वहीं दूसरे के हाथ लगे 10 लाख
  • निर्मल लॉटरी एक साप्ताहिक लॉटरी है जिसका ड्रा हर शुक्रवार को होता है

तिरुवनंतपुरम: केरल राज्य लॉटरी विभाग ने शुक्रवार को केरल लॉटरी निर्मल NR-166 राज्य लॉटरी के परिणामों की घोषणा की। ड्रॉ शुरू में 27 मार्च के लिए निर्धारित किया गया था, हालांकि, कोरोनवायरस वायरस की महामारी के कारण इसे 19 जून को स्थगित कर दिया गया था। यह ड्रा तिरुवनंतपुरम के बेकरी जंक्शन के पास गोर्की भवन में आयोजित किया गया।

लॉटरी का पहला पुरस्कार 70 लाख रुपये, दूसरा पुरस्कार 10 लाख रुपये और तीसरा पुरस्कार 1 लाख रुपये है। उस पर 8000 रुपये का सांत्वना पुरस्कार भी है। लाइव परिणाम की घोषणा दोपहर 3 बजे शुरू हुई और पूर्ण परिणाम शाम 4 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो गए हैं।

परिणामों को यहाँ देखा जा सकता है - https://www.keralalotteryresult.net/ और http://www.keralalotteries.com/

पुरस्कार विजेताओं को केरल सरकार राजपत्र में प्रकाशित केरल लॉटरी परिणामों के साथ विजेता संख्याओं को सत्यापित करने की सलाह दी जाती है और जीतने वाले टिकटों को 30 दिनों के भीतर सौंप देना है।

यदि पुरस्कार राशि 5000 रुपये से कम है, तो विजेता केरल के किसी भी लॉटरी स्टोर से इस पर दावा कर सकेंगे। हालांकि, अगर राशि 5000 रुपये से अधिक है तो विजेताओं को एक पहचान प्रमाण के साथ सरकारी लॉटरी कार्यालय या बैंक में अपने टिकट जमा करने होंगे।

केरल राज्य लॉटरी पर एक नजर 

केरल राज्य लॉटरी केरल सरकार द्वारा संचालित एक राज्य द्वारा संचालित योजना है। निर्मल लॉटरी एक साप्ताहिक लॉटरी है जिसका ड्रा प्रत्येक शुक्रवार को आयोजित किया जाता है। लॉटरी विभाग की स्थापना 1967 में की गई थी। विभाग का विचार केरल के तत्कालीन वित्त मंत्री स्वर्गीय पीके कुन्जू साहिब से आया था, जिन्होंने राज्य की गैर-कर राजस्व के प्रमुख स्रोत के रूप में लॉटरी की बिक्री से राजस्व की परिकल्पना की थी जिससे गरीब और आम लोगों के लिए एक स्थिर आय स्रोत मिले।

निर्मल के अलावा, केरल राज्य लॉटरी की अन्य लॉटरी जैसे कि विन-विन (सोमवार को), श्रीति सक्थि (मंगलवार को), अक्षय (बुधवार को), करुण्य प्लस (गुरुवार को), करुण्या (शनिवार को) और पूर्णमनी (रविवार को) चलती है।