लाइव टीवी

दुबई से सोना तस्‍करी कर ला रहे थे पैसेंजर्स, छिपाने के लिए चुना गुदा

Updated Oct 19, 2019 | 19:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gold smuggling: चेन्‍नई के इंटरनेशल एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने दो यात्रियों को गिरफ्तार किया है, जो दुबई से अपने गुदा (मलाशय) में सोना छिपाकर ला रहे थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
दुबई से आ रहे यात्रियों ने सोने की तस्‍करी के लिए अजीबोगरीब तरीका अपनाया
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई में सोने की तस्‍करी के आरोप में दो लोगों को पकड़ा गया है
  • आरोपी अपने गुदा (मलाशय) में सोना छिपाकर ला रहे थे
  • सोने का मूल्‍य करीब 36 लाख रुपये बताया जा रहा है

चेन्नई : तमिलनाडु के चेन्‍नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्‍करी के आरोप में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। वे दुबई से आ रहे थे और उनके साथ तकरीबन 36 लाख रुपये मूल्‍य का सोना था। उन्‍होंने सोने की तस्‍करी के लिए अजीबोगरीब तरीका अपनाया। वे इसे अपने मलाशय (गुदा) में छिपाकर ला रहे थे, लेकिन कस्‍टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस यूनिट की नजर से बच नहीं पाए और उन्‍हें वहीं हिरासत में ले लिया गया।

कस्टम विभाग के कमिश्नर ने बताया कि सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए यात्रियों की पहचान मोहम्मद यासीन और शेख अब्दुल्ला के तौर पर हुई है, जो शनिवार को ही दुबई से चेन्‍नई एयरपोर्ट पर पहुंचे। खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने उन्‍हें पकड़ लिया। जांच पड़ताल में उनके पास से 909 ग्राम का सोना बरामद किया गया, जिसका मूल्य लगभग 36 लाख रुपये है।

पूरे मामले में अजीबोगरीब तरीका इन तस्‍करों द्वारा सोना छिपाने के लिए चुनी गई जगह रही, जिसे वे अपने मलाशय में छिपाकर ला रहे थे। हालांकि यहां यह भी उल्‍लेखनीय है कि यह इस तरह का कोई पहला मामला नहीं है। पहले भी तस्‍कर अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए कीमती धातु या ऐसे ही अन्‍य सामान जूड़े के बन, ब्रा, जूतों, खिलौनों और यहां तक कि शरीर के विभिन्‍न अंगों में छिपाकर लाते पकड़े गए हैं।

प्रशासन की सख्‍ती और कड़ी जांच प्रक्रिया के कारण अक्‍सर वे पकड़ में भी आ जाते हैं, पर ऐसी घटनाएं थम नहीं रहीं। पिछले दिनों राष्‍ट्रीय राजधानी के IGI एयरपोर्ट पर भी कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने एक ऐसे ही शख्‍स को पकड़ा था, जो सोने को पेस्ट के रूप में बदलकर भारत ला रहा था। यह देखने में मानव मल जैसा लग रहा था, जिसे उसने अपनी अंडरवियर में छिपा रखा था। जांच में पकड़े जाने पर उसने इसे अपना पेट खराब होने का नतीजा बताया था।