लाइव टीवी

[VIDEO] एक बाघिन के लिए दो बाघों में हुआ खूनी संघर्ष, फिर आया ऐसा ट्विस्ट दंग रह जाएंगे आप

Updated Oct 17, 2019 | 13:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Tigers Fight Viral Video: राजस्थान के रणथंबोर नेशनल पार्क में दो बाघों के बीच की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है। एक बाघिन के लिए लड़ बैठे दो बाघ फिर आया ऐसा ट्विस्ट कि दंग रह जाएंगे आप-

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बाघों की लड़ाई
मुख्य बातें
  • दो बाघों के बीच की भीषण लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • एक बाघिन को पाने के लिए भिड़ गए दो बाघ
  • मामला सवाई माधोपुर के रणथंबोर नेशनल पार्क का है
  • अंत में किसी तीसरे बाघ के साथ निकल गई बाघिन

नई दिल्ली : किसी महिला के दो पुरुषों को आपस में लड़ते हुआ आपने तो बहुत देखा होगा लेकिन क्या दो जानवरों को आपने इस तरह लड़ते हुए कभी देखा है। सुनने में आश्चर्य लग रहा है ना, लेकिन ये सच है। राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंबोर नेशनल पार्क में दो बाघों को एक बाघिन के लिए आपस में लड़ते हुए देखा गया है, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नेशनल पार्क में घूमने गए पर्यटकों ने जब अपनी आंखों के सामने ये नजारा देखा तो वे दंग रह गए और इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया। हैरानी की बात तो ये है कि ये दोनों बाघ पास में ही मौजूद एक बाघिन के साथ अपना कनेक्शन बनाने के लिए झगड़ रहे थे। दिलचस्प मोड़ तो तब आया जब इन दोनों बाघों को लड़ता छोड़ बाघिन किसी तीसरे बाघ के साथ निकल पड़ी।

रणथंबोर नेशनल पार्क के जोन नंबर 6 में पटवा बावड़ी के पास दो बाघों के बीच हुई इस खूनी संघर्ष में एक बाघ गंभीर रुप से घायल बताया जा रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों मेल बाघ आपस में सगे भाई बताए जाते हैं और ये दोनों वहीं रहने वाले एक बाघ झुमरू के बच्चे हैं। दोनों बाघों की उम्र 9 साल के आस-पास है। ये दोनों बाघ आपस में लड़ते रहे और वहीं बाघिन तीसरे अन्य बाघ कुंभा के साथ निकल गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो का लोग जमकर आनंद उठा रहे हैं। वहीं नेशनल पार्क प्रशासन ने अभी तक इस घटना के बारे में पुष्टि नहीं की है।