लाइव टीवी

VIDEO: 'आबरा का डाबरा' बोलकर गेंद गायब करना चाहती थी बच्ची, जब ऐसा नहीं हुआ तो पिता ने दिखाई 'मैजिक ट्रिक'

Updated May 27, 2020 | 15:47 IST

Magic trick Viral Video: सोशल मीडिया पर एक बहुत की क्यूट वीडियो वायरल हो रही है। इस वीडियो में एक पिता अपनी बच्ची के मैजिक ट्रिक दिखा रहा है।

Loading ...
Video Grab
मुख्य बातें
  • मैजिक ट्रिक की एक प्यारी वीडियो वायरल हो रही है
  • एक पिता ने अपनी बच्ची को ग्लास के जरिए मैजिक दिखाया
  • बच्ची पिता की आसान सी ट्रिक समझ नहीं पाई

नई दिल्ली: माता-पिता बच्चों को बहलाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। वो बच्चों के चेहरे पर हर कीमत पर मुस्कान बिखेरना चाहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक पिता अपनी बच्ची के लिए जादूगर बन गया। पिता ने बॉल और ग्लास के जरिए जादू दिखाकर बेटी के चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी। पिता ने चार साल की बच्ची को घर पर यह मैजिक ट्रिक दिखाई। यह बहुत आसानी ट्रिक थी। हालांकि, बच्ची यह ट्रिक समझ नहीं पाई और हैरत में पड़ गई।  

'आबरा-का-डाबरा'

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटी लड़की हाथ में प्लास्टिक की छड़ी लेकर एक टेबल के पास खड़ा है। टेबल पर एक बॉल के साथ दो प्लास्टिक के गिलास रखे हैं। लड़की अपनी छड़ी घुमाते हुए कहती है 'आबरा का डाबरा, गेंद को गायब कर दो'। इसके बाद वह दो में से एक ग्लास को उठाकर चेक करती कि बॉल गायब हुई की नहीं। बच्ची को निराश हाथ लगती है क्यों उसका जादू नहीं चला। बॉल वहीं टेबल पर ही मौजूद होती है। बच्ची को निराश देख तभी उसके पिता आगे आते हैं। 

पिता कहते हैं 'मुझे कोशिश करने दो।' फिर आगे जो हुआ वो बेहद दिलचस्प है! दरअसल, बच्ची के पिता ग्लास को थोड़े नीचे से पकड़कर उठाते हैं जिससे बॉल उसके अंदर आ जाती है। वहीं, बच्ची जब ग्लास को उठाती है तो वह उसे ऊपर की तरफ से पकड़ती है। इसीलिए गेंद टेबल पर ही रह जाती है। बड़ों को यह मामूली बात लगे लेकिन पिता कम से कम अपनी बच्ची के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने में कामयाब रहते हैं। वीडियो में कैमरा एंगल ऐसे रखे गया है कि देखने वाला ट्रिक को को आसानी से समझ सकता है।

लोगों का बेहद पसंद आई ट्रिक

रेडिय पर शेयर किए गया यह वीडियो क्लिप लोगों का बेहद पसंद आ रहा है। इंटरनेट यूजर्स कमेंट बॉक्स में लिख रहे हैं कि उन्होंने पिता की यह क्यूट मैजिक ट्रिक काफी अच्छी लगी। एक यूजर ने कमेंट किया, 'मैं अपनी चार साल के बच्ची के साथ इस ट्रिक को करने जा रहा हूं।' एक अन्य यूजर ने अपने अनुभव को साझा करते हुए लिखा, 'सुपर क्यूट। मैंने इसे कुछ वर्षों से मिस कर रहा था। मैंने पिछले हफ्ते अपने 6 साल के बच्चे के साथ इसे इस ट्रिक को किया लेकिन उसे फौरन पता लगा लिया।'