लाइव टीवी

Varanasi News: वाराणसी जंक्शन पर बन रहा नया एंट्रेंस प्वाइंट, सड़क और रेलवे प्लेटफॉर्म के बीच बनेगा ब्रिज

Updated Apr 26, 2022 | 15:43 IST

Varanasi News: वाराणसी में रेलवे यात्रियों के लिए लगातार सुविधाओं में विस्तार कर रहा है। अब वाराणसी कैंट स्टेशन पर यात्रियों के लिए एक एंट्रेस प्वाइंट बनाया जाएगा। साथ ही, सड़क और रेलवे प्लेटफॉर्म के बीच ब्रिज का भी निर्माण किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वाराणसी जंक्शन पर बन रहा नया एंट्रेंस प्वाइंट
मुख्य बातें
  • वाराणसी में रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर
  • वाराणसी जंक्शन पर बनेगा नया एंट्रेंस प्वाइंट
  • सड़क और रेलवे प्लेटफॉर्म के बीच बनेगा ब्रिज

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारतीय रेलवे का यात्रियों को लगातार नई सुविधा देने पर जोर है। अब वाराणसी रेलवे जंक्शन कैंट पर नदेसर और वरुणा क्षेत्र से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए एक एंट्रेस प्वाइंट बनेगा। यह मार्ग खरबूजा शहीद मार्ग को कैंट स्टेशन के पीछे स्थित द्वितीय प्रवेश द्वार (प्लेटफॉर्म 7 और 6 पर) को जोड़ेगा। सड़क और रेलवे प्लेटफॉर्म के बीच ब्रिज भी बनाया जाएगा। इससे करीब 5-10 लाख से ज्यादा शहर के लोगों और यात्रियों को टाइम से स्टेशन पहुंचने में मदद मिलेगी। यह जानकारी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचे उत्तर रेलवे महाप्रबंधक के आशुतोष गंगल ने निदेशक कक्ष में दी। 

जीएम आशुतोष गंगल ने बताया कि, द्वितीय प्रवेश द्वार की जिस जमीन के लिए सेना से वार्ता की जा रही थी, वह सफल हुई। इसके लिए 8000 वर्ग मीटर जमीन मिल गई है। अभी 6000 वर्ग मीटर पर बात चल रही है। आने वाले दिनों में बची हुई जमीन भी रेलवे को मिल जाएगी। 

कैंट स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का भी किया निरीक्षण
आशुतोष गंगल ने हेड ऑन जेनरेशन को रेलवे की सकारात्मक पहल बताया और कहा कि, उत्तर रेलवे की ओर से संचालित लगभग सभी ट्रेनों में इस योजना के लिए हम तत्पर हैं। उन्होंने यात्री सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। कैंट स्टेशन पर चल रही यार्ड मॉडलिंग प्लान पर चर्चा करने के साथ ही कार्य में प्रगति पर अधिकारियों से मंथन किया। स्टेशन पर बन रहे नए (एफओबी) फुट ओवरब्रिज निर्माण की प्रगति पर भी चर्चा की।

यात्रियों के लिए एक नए विकल्प के रूप में सामने आएगा द्वितीय प्रवेश द्वार
कैंट स्टेशन पर बढ़ रही सुविधाओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि, द्वितीय प्रवेश द्वार वरुणा पार यात्रियों के लिए एक नए विकल्प के रूप में सामने आएगा। यह नया मार्ग खरबूजा शहीद के समीप होगा। निरीक्षण के दौरान लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एसके सपरा सहित अन्य अधिकारी शामिल रहे। इससे पहले उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने जंघई जंक्शन रेलवे स्टेशन का भी दौरा किया। यहां स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों में देरी को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई और अधिकारियों को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Varanasi News in Hindi (वाराणसी समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।