लाइव टीवी

Pakistan की पूर्व PM बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर ने दिया बेटे को जन्म, ट्वीट कर दी नाम को लेकर जानकारी

Updated Oct 30, 2021 | 06:59 IST

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो ने बेटे को जन्म दिया है। बख्तावर ने इसी साल जनवरी में दुबई के बिजनेसमैन से शादी की थी।

Loading ...
Pakistan: बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर ने दिया बेटे को जन्म
मुख्य बातें
  • पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो ने दिया बेटे को जन्म
  • बख्तावर भुट्टो ने ट्वीट कर दी जानकारी, किया नाम का खुलासा
  • इसी साल हुई थी दुबई के व्यवसायी के साथ बख्तावर की शादी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी ने बेटे को जन्म दिया है। बख्तावर और उनके पति महमूद चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है। बख्तावर के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के अनुसार, बच्चे का जन्म 10 अक्टूबर को हुआ। बख्तावर ने इंस्टाग्राम पर संयुक्त अरब अमीरात के एक अस्पताल में एक नवजात देखभाल यूनिट की एक तस्वीर पोस्ट की जिससे पता चलता है कि बच्चा खाड़ी देश में पैदा हुआ था।

किया नाम का खुलासा

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुएक बख्तावर के भाई-बहनों बिलावल और असीफा ने अपने भांजे का स्वागत किया। बख्तावर ने अपने बच्चे का नाम अपने दिवंगत मामा मुर्तजा भुट्टो (जिनका पूरा नाम मीर गुलाम मुर्तजा भुट्टो था) और उनके दिवंगत दादा हकीम अली जरदारी के सम्मान में मीर हकीम महमूद चौधरी रखा  है। 

तमाम लोग दे रहे हैं बधाई

शेरी रहमान और सईद गनी सहित पीपीपी नेताओं ने दंपति को उनके पहले बच्चे के जन्म पर बधाई दी, जबकि पाकिस्तान में ट्विटर पर #CongratulationsBibi ट्रेंड करने लगा और कई लोगों ने नए माता-पिता को शुभकामनाएं भेजीं। बख्तावर और दुबई के व्यवसायी महमूद चौधरी की 27 नवंबर, 2020 को सगाई हुई थी, जिसमें बिलावल हाउस को शानदार तरीके से फूलों से सजाया गया था। पूर्व प्रधान मंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी ने इस साल की शुरुआत में कोविड प्रतिबंधों के बावजूद धूमधाम से शादी की थी।