लाइव टीवी

तीन पीढ़ियां और एक जैसी अंगूठी, बख्तावर भुट्टो ने शेयर की बेहद दिलचस्प कहानी

Updated Dec 07, 2020 | 14:37 IST

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी बख्तावर भुट्टो-जरदारी की सगाई हो गई है। अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर इससे जुड़ी हुई एक दिलचस्प कहानी शेयर की है।

Loading ...
बख्तावर भुट्टो-जरदारी की सगाई

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और दिवंगत पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो-जरदारी ने 27 नवंबर को महमूद चौधरी से सगाई की। दोनों ने परिवार के सदस्यों और राजनेताओं, कारोबारियों और प्रतिष्ठित वकीलों की उपस्थिति में कराची के बिलावल हाउस में अंगूठियों का आदान-प्रदान किया। खबरों के मुताबिक, समारोह में 100-150 मेहमान शामिल हुए थे। बख्तावर के पिता आसिफ अली जरदारी भी इसमें शामिल हुए, जिन्हें अक्टूबर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बख्तावर ने समारोह की फोटोज इंस्टाग्राम पर भी शेयर की हैं। इसी क्रम में उन्होंने एक और फोटो शेयर की है, जिसमें वो महमूद को अंगूठी पहना रही हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक दिलचस्प कहानी शेयर की है। बख्तावर ने बताया कि उन्होंने महमूद चौधरी के लिए वैसी ही रिंग बनवाई, जैसी उनकी मां ने उनके पिता के लिए बनवाई थी। इसमें दिलचस्प ये है कि बख्तावर की मां बेनजीर ने भी ऐसा ही किया था। यानी बेनजीर ने अपने पिता की जैसी ही अंगूठी बनवाकर आसिफ अली जरदारी को पहनाई थी। इस तस्वीर पर 27 हजार के करीब लाइक आ चुके हैं। 

महमूद चौधरी संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) के एक बड़े कारोबारी मोहम्‍मद यूनस के बेटे हैं। मोहम्‍मद यूनस का ताल्‍लुक लाहौर से ही है, पर वे 1973 में ही यूएई में जाकर बस गए थे। उनके बेटे महमूद चौधरी की उम्र 32 साल है। उनका जन्‍म 28 जुलाई, 1988 को अबु धाबी में हुआ था। वहां से स्‍कूली शिक्षा लेने के बाद उन्‍होंने आगे की पढ़ाई ब्रिटेन में की और फिर यूएई लौट आए। मोहम्‍मद यूनस का कारोबार यूएई सहित कई देशों में फैला हुआ है। 

 

दोनों की शादी 30 जनवरी को होनी है। बख्‍तावर के भाई व पीपीपी अध्‍यक्ष बिलावल भुट्टो कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वीडियो लिंक के माध्‍यम से समारोह में शामिल हुए।