लाइव टीवी

ब्राजील के जिस अधिकारी ने की थी ट्रंप से मुलाकात, वो निकला कोरोना वायरस का मरीज

Updated Mar 13, 2020 | 08:37 IST

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के संचार प्रमुख कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि संचार प्रमुख ने कुछ दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी।

Loading ...
जिस अधिकारी ने की थी ट्रंप से मुलाकात, वो निकला कोरोना मरीज
मुख्य बातें
  • ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के संचार प्रमुख को हुआ कोरोना वायरस
  • बोलसोनारो के संचार प्रमुख ने सप्ताहांत में फ्लोरिडा स्थित रिसॉर्ट में डोनाल्ड ट्रम्प से की थी मुलाकात
  • कोरोना वायरस विश्व के 107 देशों में दे चुका है अपनी दस्तक, लाखों लोग संक्रमित

ब्रासीलिया: ब्राजील सरकार ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि ब्राजील के जिस सरकारी अधिकारी ने शनिवार को फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ एक रिसॉर्ट में बैठक की थी वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के संचार प्रमुख फैबियो वाजेनगार्टन को उनके घर में विशेष निगरानी में रखा गया है।

ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि वह वायरस के चपेट में आ सकते हैं। इससे पहले ओवल ऑफिस में आयरिश प्रधान मंत्री लियो वराडकर के साथ बैठक के दौरान ट्रम्प ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'कोई बात नहीं, मुझे चिंता नहीं है।' राष्ट्रपित कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ब्राजील की चिकित्सा टीम अपने राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सभी हरसंभव प्रयास कर रही है।

ट्रंप के साथ साझा की तस्वीर

वाजेनगार्टन ने शनिवार को इंस्टाग्राम में ट्रम्प के साथ मुलाकात की तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा 'फिर से ब्राजील को महान बनाएं'। इस तस्वीर में दोनों के हाथ में हैट हैं और साथ में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस भी दिखाई दे रहे हैं।

107 देशों में फैला कोरोना

 आपको बता दें कि कोरोना वायरस विश्व के 107 से अधिक देशों में अपनी दस्तक दे चुका है और इससे 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 117,330 लोग संक्रमित हैं। ब्रिटेन ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसके देश में 10,000 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए होंगे। वहीं इटली में यह वायरस अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है जबकि चीन में इस वायरस की वजह से 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में भी इस वायरस की वजह से भी 37 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

अमेरिका ने लगाए प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के मद्देनजर यूरोप से अमेरिका आने वाले यात्रियों पर अगले 30 दिन तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इससे ब्रिटेन को छूट दी गई है। व्हाइट हाउस के अपने ओवल ऑफिस से टीवी पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि नए नियम शुक्रवार आधी रात से प्रभाव में आएंगे और कई स्क्रीनिंग से गुजरने के बाद अमेरिकियों को अपने देश लौटने की छूट होगी।