लाइव टीवी

'अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखनी हैं', चीनी राजनयिक ने किया ऐसा ट्वीट कि पाक में मच गया बवाल

Updated Mar 09, 2021 | 13:05 IST

पाकिस्‍तान में चीनी राजनयिक के ट्वीट को लेकर बवाल मचा हुआ है और लोग इसे इस्लाम और हिजाब पर हमला बताते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान से एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं।

Loading ...
'अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखनी हैं'
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में तैनात चीन के एक राजनयिक के हिजाब को लेकर मचा बवाल
  • लोगों ने सोशल मीडिया पर की राजनयिक के खिलाफ इमरान से एक्शन लेने की मांग
  • भारी विरोध के बाद चीनी राजदूत ने डिलीट किया अपना विवादित ट्वीट

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में तैनात एक चीनी राजनयिक ने ऐसा ट्वीट किया कि पूरे देश में हंगाम मच गया। पाकिस्तानी आवाम ने इस ट्वीट को धर्म से जोड़ते हुए अपना अपमान बताया है और इसे इस्लाम तथा हिजाब पर हमला बताते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान से इस मामले में उचित कार्रवाई करने करने की मांग की है। चीनी राजनयिक ने भी बवाल बढ़ता देख तुरंत अपना वह ट्वीट डीलीट कर दिया जिससे लोगों को गुस्सा उनके प्रति भड़क गया था।

क्या ट्वीट किया था राजनयिक ने
दरअसल पाकिस्तान में स्थित चीनी दूतावास के काउंसलर और डॉयरेक्टर जेंग हेक्विंग ने दो दिन पहले दो ट्वीट किए थे। इनमें से एक ट्वीट में उन्होंने चीन के मुस्लिम बहुल शिनजियांग की एक लड़की के डांस का वीडियो ट्वीट करते हुए इंग्लिश और चाइनीज में लिखा, 'अपना हिजाब उठाओ, मुझे तुम्हारी आंखें देखनी हैं।' वहीं जेंग ने अपने दूसरे  ट्वीट में कहा कि चीन के अधिकतर लोग शिनजियांग के इस गाने को गाना चाहेंगे। जेंग हेक्विंग के इस ट्वीट के बाद से पाकिस्‍तान में बवाल मच गया।

बवाल मचने पर इमरान तक पहुंचा लोगों का गुस्सा
चीनी राजनयिक के इस ट्वीट के वायरल होते ही लोगों का गुस्सा भड़क उठा। सोशल मीडिया पर चीनी राजनयिक का विरोध होने लगा। लोग पीएम इमरान खान को टैग कर चीनी राजनयिक खे खिलाफ एक्शन लेने की मांग करने लगे। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि यह दोनों देशों के रिश्तों में दरार डालने की कोशिश है। पाकिस्तान की धार्मिक नेताओं ने भी विदेश मंत्रालय से शिकायत करते हुए इसे इस्लाम पर हमला करार देते हुए हेकिंग के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

विरोध बढ़ने पर डिलीट किए ट्वीट
अचानक से सोशल मीडिया पर हेकिंग का विरोध तेज होने लगा और जल्द ही वह पाकिस्तान में ट्रेंड करने लगे। इसके बाद हेकिंग ने लोगों की नाराजगी को देखते हुए तुरंत अपने दोनों ट्वीट्स को डिलीट कर दिया। आपको बता दें कि चीन अपने देश में लगातार उइगर मुस्लिमों पर अत्याचार कर रहा है और उन्हें डिटेंशन सेंटरों में रखे हुए हैं। शिनजियांग प्रांत में मुस्लिमों की मस्जिदों को तोड़कर वहां टॉयलेट बनवा दिए हैं जबकि कुछ जगहों पर जबरन नसबंदी की जा रही है।