लाइव टीवी

शिकागो में भारतीय मूल की छात्रा की यौन उत्‍पीड़न के बाद हत्‍या, तवज्‍जो नहीं मिलने से खफा था आरोपी

Updated Nov 27, 2019 | 13:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका में भारतीय मूल की एक छात्रा की हत्‍या के मामले में सनसनीखेज खुलासा सामने आया है। मूलत: हैदराबाद से ताल्‍लुक रखने वाली युवती का शव बीते सप्‍ताहांत बरामद किया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
Representative image

वाशिंगटन : अमेरिका के शहर शिकागो में भारतीय मूल की अमेरिकी युवती रूथ जॉर्ज के यौन उत्‍पीड़न व हत्‍या के मामले में बड़ा खुलासा सामने आया है। अब तक की जांच के मुताबिक, आरोपी ने सिर्फ उसकी हत्‍या कर दी, क्‍योंकि वह उससे बात करने को तैयार नहीं थी और उसके अभद्र इशारों को भी नजरअंदाज कर रही थी। 19 साल की रूथ का शव शनिवार को उसके परिवार के ही वाहन की पिछली सीट पर मिला था।

रूथ का परिवार मूल रूप से दक्षिण भारत के हैदराबाद से ताल्‍लुक रखने वाला है और वह खुद यहां इलिनॉयस यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही थी। आरोपी डोनाल्‍ड थर्मन (26) पर यौन उत्पीड़न और हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। अमेरिका की एक अदालत में मंगलवार को उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें यह चौंकाने वाला खुलासा सामने आया।

सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि थर्मन ने यौन उत्‍पीड़न के बाद गला दबाकर रूथ की हत्‍या का गुनाह कबूल कर लिया है। उसने शनिवार सुबह वारदात को उस वक्‍त अंजाम दिया, जब रूथ यूनिवर्सिटी कैंपस से गैराज जा रही थी। आरोप है कि इस दौरान थर्मन ने सीटी बजाई, पर रूथ ने इसे नजरअंदाज कर दिया। इसके बाद उसने गैराज तक युवती का पीछा किया और उससे बात करने की कोशिश की।

लड़की ने जब कोई प्रतिक्रि‍या नहीं दी और उसे लगातार नजरअंदाज किया तो वह आग-बबूला हो गया और पीछे से उसका गला दबा दिया, जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद वह उसे कार की पिछली सीट पर ले गया, जहां उसने युवती के साथ यौन दुर्व्‍यवहार किया और फिर उसकी हत्‍या कर दी। इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में स्‍टूडेंट्स के बीच खौफ का माहौल है और सभी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।