लाइव टीवी

जानिए कौन हैं भारत की तारीफ करने वाले मशहूर पाकिस्तानी एंकर, जिन्हें अब कहा जा रहा है देशद्रोही

Updated Jan 21, 2021 | 13:07 IST

पाकिस्तान के प्रसिद्ध एंकर इन दिनों वहां के लोगों के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल एंकर की गलती ये थी उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए पाकिस्तान की हकीकत सामने रखी थी।

Loading ...
पाकिस्तान के इस एंकर ने की भारत की खूब तारीफ, जानिए क्या कहा
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के एक प्रसिद्ध टीवी एंकर को करना पड़ रहा है विरोध का सामना
  • इकरारुल हसन ने ट्वीट कर की थी भारत की तारीफ, और तस्वीरें की थी साझा
  • इकरार के समर्थन में कई प्रसिद्ध हस्तियां भी आईं सामनें

नई दिल्ली: पाकिस्तान के एक प्रसिद्ध एंकर को अपने ट्वीट्स की वजह से अपने ही देश में ही देशद्रोही और गद्दार तक कहा जा रहा है। सैय्यद इकरारुल हसन नाम के यह एंकर एक चैनल पर ‘सर-ए-आम’ नाम का प्रसिद्ध टीवी शो होस्ट करते हैं। अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाने वाले इकरारुल के समर्थन में अब वहां की प्रसिद्ध टीवी एक्टर से लेकर पुराने क्रिकेटर्स तक ट्वीट कर रहे हैं और उनकी तारीफ कर रहे हैं।

क्या है मामला
दरअसल इकरारुल ने कुछ दिन पहले दो ट्वीट किए थे जिसके बाद वह लोगों के निशाने पर आ गए थे। पहले ट्वीट में भारत के नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, 'भारत बनाम पाकिस्तान- हम यह तक तय नहीं कर पा रहे हैं कि पाकिस्तान वैक्सीन मंगाएगा या नहीं। बनाना तो दूर की बात है। मुकाबला करना है तो तालीम में करें, साइंस में करें, खेल में करें, इन्फ्रास्ट्रक्चर में करें, अर्थव्यवस्था में करें, तकनीक में करें…और सच का सामना करें।' बस फिर क्या था पाकिस्तानी उन पर बरस पड़े।

दो तस्वीरें भी की थी साझा

इससे पहले इकरारुल हसन ने पाकिस्तान और भारत के सार्वजनिक परिवहन यानि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तुलना करते हुए दो तस्वीरें पोस्ट की थी। जहां एक तरफ भारत की जनशताब्दी ट्रेन की चमचमाती सीटें थी दो दूसरी तरफ पाकिस्तान की खचाड़ा बस जिसमें बड़ी संख्या में लोग सफर कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने उर्दू में ट्वीट करते हुए दिखाया था कि पाकिस्तानी रुपये की हालत कैसी है। इसमें दिख रहा था कि एक भारत के एक रुपये की कीमत पाकिस्तान में 2.20 रुपये है। और इसी तरह बांग्लादेश के एक टके की कीमत पाकिस्तान में 1.90 रुपये है।

सलेब्स ने किया समर्थन

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने इकरारुल पर किए गए हमलों को लेकर लिखा, "किसी को कोसने से पहले, किसी ने जो कहा है, उसका संदर्भ देखना चाहिए। हमारे प्यारे देश पाकिस्तान के प्रति इकरार उल हसन का प्यार, समर्पण और समर्पण पर किसी को संदेह नहीं है।" वहीं पाकिस्तानी अभिनेता अली जफर ने ट्वीट किया, 'जब एक आदमी जिसने अपने जीवन को कई बार जोखिम में डाला और अपने देश और उसके लोगों के लिए अथक परिश्रम किया, एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की जो एक बेहतर परिवहन प्रणाली को देखने की उसकी इच्छा हो सकती है। उसे उसकी करुणा और दयालुता के साथ उसके इरादे के लिए लिए जज करें, जो उसने हमेशा दिखाया है।'

कौन हैं इकरारुल
इकरारुल करीब डेढ़ दशक से पाकिस्तान की पत्रकारिता में सक्रिय हैं और उन्होंने कई ऐसी इन्वेस्टिगेटिंग स्टोरीज की हैं जिन्होंने काफी सुर्खियां बंटोरी। अपने टीवी शो 'सर-ए-आम’के जरिए बेबाक टिप्पणी करते रहे रहते हैं। 2016 में अपने शो में जब उन्होंने सिंध एसेंबली की सुरक्षा में खामी बताई थी तो गृह मंत्रालय के आदेस पर उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। अब उन्हें इन ट्वीट्स के कारण देशद्रोही और गद्दार तक कहा जा रहा है। वहीं उनके समर्थन में भी खूब ट्वीट हो रहे हैं।