लाइव टीवी

Omicron:ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना वायरस संकट, 'ओमीक्रोन वेरिएंट' से हुई 'पहली मौत'

Updated Dec 27, 2021 | 10:54 IST

देश के सबसे अधिक आबादी वाले न्यू साउथ वेल्स में सोमवार को कोविड-19 के 6,324 नए मामले समाने आए। वहां, 524 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 55 गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में हैं।

Loading ...
ऑस्‍ट्रेलिया में ओमीक्रोन वेरिएंट से हुई पहली मौत (फोटो साभार-iStock)

Australia First death due to Omicron: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स शहर में कोरोना वायरस के नए स्वरूप 'ओमीकोन' से पहली मौत की पुष्टि हुई है और कोविड-19 के छह हजार से अधिक नए मामले सामने आए। पश्चिमी सिडनी में 'ओमीक्रोन' से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। उनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका था, लेकिन उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर परेशानियां थीं।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोमवार को न्यू साउथ वेल्स में कुछ नए नियम भी लागू किए गए। स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैज़र्ड ने बताया कि राज्य सरकार कर्मचारियों की कमी के कारण संक्रमितों के सम्पर्क में आए स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पृथक रहने की अनिवार्यता खत्म करने पर विचार कर रही है। इस बीच, विक्टोरिया में सोमवार को कोविड-19 के 1,999 नए मामले सामने आए और संक्रमण से तीन और मरीजों की मौत हुई।

सिंगापुर ने ओमीक्रोन के कारण 10 अफ्रीकी देशों पर लगाए प्रतिबंध हटाए

वहीं सिंगापुर ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के कारण 10 अफ्रीकी देशों पर लगाए प्रतिबंध हटा दिए हैं, जबकि प्राधिकारियों को आने वाले दिनों में संक्रमण के मामलों के तेजी से दोगुना होने की आशंका है।अब, जो यात्री पिछले 14 दिन में बोत्सवाना, इस्वातिनी, घाना, लेसोथो, मलावी, मोजाम्बिक, नामीबिया, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे होते हुए सिंगापुर लौटेंगे, वे रविवार रात 11 बजकर 59 मिनट से देश के ‘श्रेणी चार’ सीमा संबंधी नियमों के दायरे में आएंगे।