लाइव टीवी

VIDEO: बौखलाया पाकिस्तान, इस्लामाबाद में ISI के गुर्गों ने किया भारतीय डिप्लोमैट की गाड़ी का पीछा

Updated Jun 04, 2020 | 20:06 IST

Pakistan: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गुरुवार को उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में तैनात एक डिप्लोमैट की गाड़ी का काफी देर तक पीछा किया।

Loading ...
Pakistan: बौखलाया पाकिस्तान, ISI के गुर्गों ने किया भारतीय डिप्लोमैट की गाड़ी का पीछा
मुख्य बातें
  • जासूस पकड़ाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय अधिकारियों को कर रहा है परेशान
  • इस्लामाबाद में भारतीय डिप्लोमैट की गाड़ी का आईएसआई के गुर्गों ने किया पीछा
  • भारतीय दूतावास के बाहर बाइक सवार आईएसआई के गुर्गों को किया तैनात

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कुछ दिन नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था जिसके बाद पाकिस्तान अब बदले की कार्रवाई पर उतर आय़ा है। गुरुवार को इस्लामाबाद में भारतीय डिप्लोमैट गौरव अहलूवालिया जब कार से जा रहे थे तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के गुर्गों ने बाइक पर उनका काफी देर तक पीछा किया।

ये लगातार उनके वाहन का तब तक पीछा करते रहे जब तक वह अपने आवास पर नहीं पहुंच गए। भारतीय डिप्लोमैट को परेशान करने और डराने के लिए आईएसआई ने उनके आवास के बाहर कारों और बाइक में कई लोगों को तैनात किया है। 

रंगे हाथ पकड़े गए थे दो पाक अधिकारी

 आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिन पहले ही दिल्ली पुलिस द्वारा जासूसी के आरोप में पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़ा था। इसके बाद सरकार ने उच्चायोग के दोनों अधिकारियों को जासूसी के आरोप में ''निषिद्ध'' घोषित करते हुए 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने के लिये कहा था।  दिल्ली पुलिस ने अधिकारियों आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर को एक भारतीय नागरिक से पैसे के बदले भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठानों से संबंधित संवेदनशील दस्तावेज लेते वक्त पकड़ा था।

बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

अपने अधिकारियों को रंगे हाथों पकड़े जाने क बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। तब उसने झूठा आरोप लगाते हुए जासूसी करने वाले दोनों अधिकारियों के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया था। भारत ने साफ कर दिया था कि अधिकारियों को कभी भी किसी तरह प्रताड़ित नहीं किया गया। उनका मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है।

बदले की कार्रवाई पर उतरा पाकिस्तान

 तभी से यह कहा जा रहा था कि पाकिस्तान झूठे आरोप लगा रहा है और हो सकता है कि वह जैसे को तैसा वाली प्रतिक्रिया में भारतीय अधिकारियों को प्रताड़ित करने की भूमिका तैयार कर रहा हो। जिसका एक नजारा गुरुवार को देखने को मिला जब उसने आईएसआई के गुर्गों के जरिए भारतीय डिप्लोमैट की गाड़ा का पीछा किया और दूतावास के बाहर इन गुर्गों की बाइकों पर तैनाती भी कर दी।