Ganeshotsav 2022: घर-घर पधार चुके हैं गणनायक, इन भोजपुरी भजनों के साथ करें गणेश जी भक्ति

Ganeshotsav 2022: गणेशोत्सव की शुरुआत हो चुकी है और घर-घर बप्पा की मूर्ति स्थापित की जा चुकी है। गणेश उत्सव में भक्तों के बीच धूमधाम और हर्षोल्लास देखने को मिल रही है। इस मौके पर आप भी भोजपुरी के इन सुपरहिट भजनों के साथ बप्पा की भक्ति में लीन हो जाएं।

Ganeshotsav 2022
Ganeshotsav Hit Bhojpuri Bhajan  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • भोजपुरी भजनों के साथ गणेश उत्सव पर करें बप्पा की भक्ति
  • गणेशोत्सव पर घर-घर गूंजते हैं बप्पा के जयकारे
  • गणेशोत्सव पर खूब पसंद किए जाते हैं भोजपुरी भजन

Ganeshotsav 2022 Hit Bhojpuri Bhajan: दस दिवसीय गणेश उत्सव की शुरुआत 31 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी और देशभर में गणेशोत्सव का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर लोग बप्पा की मूर्ति घर और मंदिरों में स्थापित करते है और पूरे 10 दिनों तक गणेश उत्सव मनाया जाता है। गणेश उत्सव की धूम आम लोगों से लेकर सेलिब्रिटीज के बीच भी देखने को मिलती है। बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी सभी फिल्मी जगत के लोग घरों में बप्पा की मूर्ति स्थापित करते हैं। गणेशोत्सव के दौरान भक्त बप्पा की भक्ति में लीन हो जाते हैं। चारों ओर सुबह-शाम गणपति बप्पा के भजन और गीत ही सुनाई पड़ते हैं।

यही कारण है कि इस मौके पर बप्पा के गीतों और भजनों की डिमांड भी काफी बढ़ जाती है। खासकर भोजपुरी गानों की क्योंकि भोजपुरी स्टार्स हर त्योहार पर गाने रिलीज करते हैं। ऐसे में गणेशोत्सव पर भी भोजपुरी में कई गीत व भजन गाए गए हैं जोकि इस मौके पर खूब पसंद किए जाते हैं। आप भी इन भोजपुरी सुपरहिट भजनों के साथ गणेशोत्सव का त्योहार धूमधाम के साथ मना सकते हैं।

गौरी नंदन हे जगबंदन

राकेश मिश्रा का सुपरहिट भोजपुरी गणेश भजन ‘गौरी नंदन हे जगबंदन’ के साथ ही आप गणेशोत्सव पर गौरी नंदन की भक्ति कर सकते हैं। इस गाने को बोल भी बेहद खूबसूरत है। गाने को वेव म्यूजिक भक्ति पर रिलीज किया गया था। इसे राकेश मिश्रा ने गाया है और इसके बोल गोविंद विद्यार्थी ने लिखे हैं।

गौरी के ललना

अनु दुबे का गणपति भोजपुरी भजन गौरी के ललना भी बेहद खूबसूरत गीत है। गाने में महिलाएं गीत गाती हैं और गौरी के ललना यानी गणपति को अपने अंगना में आने के लिए आमंत्रित करती हैं। गाने के बोल हैं- ‘गौरी के ललना हमरा अंगना में आयी जी’।

ए गणेश बबुआ


भोजपुरी के ट्रेंडिंग स्टाप एक्टर खेसारी लाल यादव के गानों को लेकर फैंस के बीच खूब क्रेज देखने को मिलता है। गणेशोत्सव पर भी खेसारी ने कई गाने गाए हैं। खेसारी का ‘ए गणेश बबुआ’ गाना इन दिनों खूब पसंद किया जा रहा है।

अगली खबर