Bhopal Murder Case: प्रॉपर्टी के लिए कर दी भाई की हत्या, पीएम रिपोर्ट में खुलासा, बनाई थी ये झूठी कहानी

Bhopal News: भोपाल में भाई के रिश्ते को कलंकित करने का मामले सामने आया है। छोटे भाई ने बड़े भाई की गला घोटकर हत्या कर दी। सबको बताया कि सांप के काटने से मौत हुई है। पिन से बॉडी पर सर्पदंश का निशान भी बना दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया तो मामले का खुलासा हो गया।

Bhopal crime news
भोपाल में भाई निकला युवक का हत्यारा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या के बाद पिन से शव पर सांप के डसने का बनाया निशान
  • संदिग्ध हालात में मिला था घर में शव
  • प्रॉपर्टी के लालच में हत्यारा बना छोटा भाई

Bhopal Crime: भोपाल के बागसेवनिया थाना क्षेत्र में छोटे भाई ने बड़े भाई की गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी। फिर सांप के डसने की झूठी कहानी गढ़ दी। हद तो यह है कि शव पर पिन से सर्पदंश के निशान भी बना दिए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सारा भेद खुल गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी धर्मवीर ने बताया है कि मकान में हिस्सा नहीं देने को लेकर उसका बड़े भाई से विवाद था। इसीलिए इस घटना को अंजाम दिया।  

बता दें कि पुलिस के अनुसार एम्स भोपाल से पुलिस को सूचना मिली थी कि मरीज 45 वर्षीय धर्मेन्द्र वाल्मीकि पिता बंशीलाल वाल्मीकि निवासी पिपलिया पेंदे खां को उसका भाई धर्मवीर इलाज के लिए लेकर आया था। जिसने बताया कि सुबह करीब 9 बजे घर में धर्मेंद्र बेहोशी की हालत में पाया गया था। जिसके बाद डॉक्टर्स ने जांच की तो धर्मेन्द्र मृत पाया गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। धर्मवीर ने डॉक्टरों को बताया था कि उसके भाई को सांप या किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया था। धर्मेंन्द्र की बॉडी का पोस्टमार्टम करवाया गया।

प्रॉपर्टी का था सारा प्रपंच

बता दें की पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी। पुलिस की जांच में सामने आया कि धर्मेंद्र की मां कस्तूरी बाई ने कुछ समय पहले बरखेड़ा पठानी का अपना स्वयं का पुस्तैनी मकान 4.70 लाख रुपए में बेचकर पिपलिया पेंदे खां बागसेवनिया में एक मकान खरीदा था। जिसमें मृतक व उसकी मां रहा करते थे। आरोपी धर्मवीर को कोई हिस्सा नहीं दिया गया था। जिससे दोनों भाइयों के बीच काफी मनमुटाव चल रहा था। बता दें कि धर्मवीर शाहजहांनाबाद में रहता था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुल गया भेद

मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के गला दबाने से दम घुटने से मौत होने का कारण सामने निकलकर आया। वहीं, पुलिस की जांच में मृतक की मां और छोटे भाई धर्मवीर के बयान में भी विरोधाभास होना सामने आया था। जांच में यह भी सामने आया कि घटना की रात को आरोपी और उसके भाई के अलावा कोई दूसरा व्यक्ति वहां उपस्थित नहीं था। दोनों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बात को लेकर रात में जब धर्मेंद्र सो रहा था तब धर्मवीर ने गला घोटकर अपने बड़े भाई की हत्या कर दी। बहरहाल पुलिस ने आरोपी धर्मवीर को गिरफ्तार कर लिया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर