Bhopal Crime News: बाइक चलाए चोर, चालान भरवाए कोई और, जानिए भोपाल में बाइक चोरी की मजेदार घटना

Bhopal News : लखन सिंह ने 24 मार्च को कोहेफिजा थाने में बाइक चोरी का मामला दर्ज करवाया था। 4 महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस बाइक चोर का तो पता नहीं लगा पाई, मगर बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर स्पीड पोस्ट से चालान की रसीद जरूर भेज दी।

Bhopal News
भोपाल में बाइक चला रहा था चोर, चालान की फर्द पहुंची मालिक के पास (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 23 मार्च को हॉस्पिटल के कैंपस पार्किंग से चोरी हुई थी बाइक
  • बिना हेलमेट के चोर बाइक चला रहा था, चालान की रसीद पीड़ि़त के घर भेज दी
  • करोड़ों की लागत से लगाए सीसीटीवी कैमरे बने शोपीस

Bhopal Crime News: राजधानी भोपाल में बाइक चोरी की एक अजीब घटना सामने आई है। जिसमें चोर बाइक को बिना हेलमेट के चला रहा था। वह आईटीएमएस कैमरे में भी कैद हुआ। मगर पुलिस ने चोर को पहचानने की बजाय चालान की रसीद बाइक के मालिक को भेज दी। दरअसल, हुआ यूं कि चार माह पूर्व शहर के हमीदिया हॉस्पिटल की पार्किंग से एक बाइक चोरी हो गई थी। 

थाना सांची इलाके के गांव रतनपुर गिरधारी के लखन सिंह डांगी 23 मार्च को अपनी भतीजी का इलाज करवाने के लिए हमीदिया हॉस्पिटल गए थे। वे अपनी बाइक हॉस्पिटल के कैम्पस में बनी मल्टी लेवल पार्किंग में पार्क कर चले गए। इसके बाद जब वे 4 बजे वापस लौटे व पार्किंग में अपनी बाइक तलाश की तो उन्हें गाड़ी नहीं मिली। इसके बाद लखन सिंह ने पार्किंग के कार्मिकों को रसीद भी दिखाई। मगर कार्मिक कोई ठोस जवाब नहीं दे पाए।

जवाब नहीं मिला तो करवाया मामला दर्ज

बाद में लखन सिंह ने 24 मार्च को कोहेफिजा थाने में बाइक चोरी का मामला दर्ज करवाया। इस बीच चार महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस बाइक चोर का तो पता नहीं लगा पाई, मगर बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर स्पीड पोस्ट से चालान की रसीद जरूर भेज दी। रसीद देख लखन सिंह हैरान रह गए। जिसमें आरोप है कि गत 22 जून को रत्नागिरी चौराहे पर उनकी बाइक बिना हेलमेट के चलाते हुए ट्रेस हुई है। रसीद पर उनकी बाइक का फोटो भी छपा है। 

हाइटेक कैमरे भी नहीं पकड़ पा रहे चोर 

आपको बता दें कि राजधानी भोपाल में 18 करोड़ रुपए की लागत के आईटीएमएस योजना के तहत 300 हाईटेक कैमरे लगाए गए हैं। जिसमें लिंक रोड-1, लिंक रोड-2, लिंक रोड-3, रोशनपुरा चौराहा, बोर्ड ऑफिस चौराहा, पिपलानी चौराहा, बोर्ड ऑफिस चौराहा, गणेश मंदिर चौराहा, खानूगांव, वीआईपी रोड, भेल चौराहा, बागसेवनिया थाने के पास, कोर्ट चौराहा, डिपो जंक्शन, बाणगंगा, चेतक ब्रिज तिराहे सहित 24 जगहों पर कैमरों का जंक्शन बनाया गया है। वहीं 6 अन्य स्थानों पर सीधे सड़क पर कैमरे लगाए गए हैं जो हर पल वाहनों को डिटेक्ट करते हैं। इन हाई रेजोल्यूशन कैमरों की मदद से यातायात पुलिस ट्रेफिक रूल्स ब्रेक करने वाले वाहनों की पहचान करती है। पुलिस कंट्रोल रूम में वाहनों के लाइव फोटो पुलिस को नजर आते रहते हैं। इसके बाद भी भोपाल में व्हीकल चोरी की घटनाओं में कमी नहीं आ पाई है। वहीं वाहन चोर भी पुलिस से आंख मिचौली कर रहे हैं।  

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर