Bhopal: राजधानी में भाजपा प्रत्याशी भाभी के समर्थन में कांग्रेसी देवर बांट रहा था घड़ियां,यूं आया 'खराब समय'

Bhopal : राजधानी के एमपी नगर के वार्ड 43 में उस वक्त बखेड़ा हो गया, जब एक बीजेपी की उम्मीदवार के समर्थन में उसका कांग्रेसी देवर वोटर्स को दीवार घड़ियां बांटने पहुंच गया। बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक्शन के बाद देवर को जेल की हवा खानी पड़ गई।

Bhopal
कांग्रेसी देवर बांट रहा था घड़ियां और आ गया 'खराब समय'  
मुख्य बातें
  • भाभी के समर्थन में कांग्रेसी देवर को घड़ी बांटना महंगा पड़ गया
  • देवर आचार संहिता उल्लघंन के आरोप में गिरफ्तार
  • मामले को लेकर कांग्रेस- भाजपा कार्यकर्ता हुए आमने-सामने

Madhya Pradesh urban body election : शहर की सरकार के लिए बुधवार को वोट डाले जा रहे हैं। हालांकि 24 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद हो गया था और आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी। लेकिन फिर भी प्रत्याशी मतदाताओं से सीधा संपर्क कर अपने पक्ष में मतदान की अपील करते रहे। इसी बीच मंगलवार देर रात्रि को राजधानी के एमपी नगर के वार्ड 43 में उस वक्त बखेड़ा हो गया, जब एक बीजेपी की उम्मीदवार के समर्थन में उसका कांग्रेसी देवर वोटर्स को दीवार घड़ियां बांटने लगा। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक्शन के बाद देवर को जेल की हवा खानी पड़ गई। दरअसल, हुआ यूं कि वार्ड 43 में बीजेपी केंडिडेट श्वेता आनंद त्यागी के पक्ष मे उनका कांग्रेसी देवर मतदाताओं को कार में रखी दीवार घड़ी बांट रहा था। शिकायत के बाद पुलिस ने आचार संहिता के आरोप में बीजेपी उम्मीदवार के देवर शशांक त्यागी सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया है। 

ये है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक इलाके के राजीव नगर बस्ती में बीजेपी केंडिडेट श्वेता त्यागी के समर्थन में उसका देवर शशांक त्यागी व एक अन्य रोहित अपनी कार में दीवार घड़ी रखकर मतदाताओं को बांट रहे थे। इस बात का जब कांग्रेस समर्थकों को पता लगा तो उन्होंने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद घटना की जानकारी भाजपा समर्थकों को लगी तो करीब 70 बीजेपी कार्यकर्ता मौके पर आ गए। फिर दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोगों ने उनके समर्थकों के साथ मारपीट कर महिलाओं से अशोभनीय व्यवहार किया है। पुलिस के मुताबिक शशांक त्यागी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का पदाधिकारी है। अपनी भाभी के चुनाव प्रचार के लिए भोपाल आया था। पुलिस ने बताया कि भाजपा समर्थकों के साथ मारपीट करने व महिलाओं के साथ अशोभनीय व्यवहार करने के आरोप में दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।  

यूं चला घटनाक्रम

इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बीजेपी केंडिडेट के समर्थकों के साथ मारपीट करने के मामले की जानकारी मिलते ही बीजेपी कार्यकर्ता एमपी नगर थाने में एकत्रित हो गए। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर थाने का घेराव किया व मौके पर बैठ कर भजन - कीर्तन करने लगे। इस दौरान बीजेपी नेता सुमित पचौरी व एक्स एमएलए ध्रुव नारायण सिंह भी मौके पर आ गए। अतिरिक्त उपायुक्त राजेश सिंह ने बताया कि भाजपा समर्थकों के साथ मारपीट करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कुछ महिलाओं के साथ अभद्रता करने की भी जानकारी है। जिस कार में घड़ी रखकर बांटी जा रही थीं, उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं आचार संहिता उल्लघंन के आरोप में दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर