Bhopal Crime: भोपाल में युवक की हत्या की गुत्थी सुलझी, भाभी ननद ने उतारा था मौत के घाट, मामले का हुआ खुलासा

Bhopal Crime: भोपाल में कुछ दिनों पहले एक युवक की लाश मिली थी। पुलिस मामले में छानबीन कर रही थी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने हत्या की बात स्वीकारी है।

Bhopal Crime News
भोपाल में पुलिस ने युवक की हत्या का किया खुलासा (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • 27 मई को मिली थी 19 वर्ष के युवक की लाश
  • पत्थर से मारकर और गला दबाकर हुई थी युवक की हत्या
  • पुलिस ने महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

Bhopal Crime News: भोपाल के सूखी सेवानिया इलाके में कुछ दिन पहले हुए हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। जिस युवक की हत्या हुई थी वह दो महिलाओं का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था। ब्लैकमेल से तंग आकर भाभी ननद ने युवक को मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस को मृतक के पास से मिले साक्ष्य के आधार पर मामले की जांच में मदद मिली। कई पहेलियों को सुलझाते-सुलझाते पुलिस आरोपियों तक पहुंच ही गई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 27 मई को दोपहर करीबन 3 बजे दिनेश पाल ने सूचना दी थी कि मैं बाथरूम के लिये सूनसान जगह न्यू नयन ढाबे के पीछे खाली मकान में गया तो बहुत तेज बदबू आ रही थी, मैने मकान में जहां से बदबू आ रही थी जाकर देखा एक व्यक्ति के घुटने तक पैर नजर आये, जिसकी मृत्यु हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

ब्लैकमेल करने पर मिली मौत की सजा

पुलिस ने मृतक अज्ञात की पहचान के लिए तलाशी ली जिसमें मिले दस्तावेजों के आधार से व परिजनों से सम्पर्क कर मृतक सूरज गौड पिता कैलास गौड उम्र 19 साल निणग्राम अचारपुरा थाना ईंटखेडी भोपाल के रूप में हुई। मृतक के शव का पोस्टमार्टम जीएमसी भोपाल से करवाया गया। मामले की जांच के दौरान मृतक के मोबाइल नम्बरों की सीडीआर तकनीकी विश्लेषण सीसीटीवी फुटेज व साक्षीगणों के कथन व जांच में आये तथ्यों के आधार पर पाया गया कि मृतक सूरज गौड आरोपिता संगीता गौड को अश्लील वीडियो को लेकर लगातार ब्लैकमैल कर रहा था।

वीडियो डिलीट नहीं करना युवक को पड़ा भारी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक ने आरोपितों को 21 मई को मिलने के लिये दबाव बनाया तथा नहीं आने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी, जिस पर आरोपिता संगीता गौड अपनी ननद राधिका गौड के साथ मिलकर विदिशा भोपाल रोड पर सूखी सेवनियां में सूनसान जगह न्यू नयन ढाबा पर बुलाकर वीडियो डिलीट की बात को लेकर बहस करने लगी।  बहस बढ़ने पर महिला आरोपियों ने मृतक को पत्थर से मारकर गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक के शव को साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से छिपा दिया। विवेचना में आरोपी महिला संगीता गौड व राधिका गौड से घटना के संबंध में पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर मृतक का मोबाइल व अन्य आवश्यक साक्ष्य एकत्रित कर शुक्रवार को महिला आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर