Bhopal Rains : सिवनी में आफत बनकर आई बेमौसम बारिश और बिजली, दो लोगों की मौत, 12 घायल 

Bhopal Rains: सिवनी में पड़ी बेमौसम बारिश और बिजली गिरने की वजह से दो लोगों की मौत और 12 लोगों के घायल होने की खबर है। इसके साथ ही कई जगहों पर संपत्ति और बिजली की लाइनों को भी नुकसान पहुंचा है।

Bhopal Rains
खेत से लौट रहे 8 लोगों पर गिरी बिजली  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • सिवनी में आफत बनकर आई बेमौसम बारिश और बिजली
  • बिजली गिरने से दो लोगों की मौत और 12 लोग घायल 
  • बारिश ने संपत्ति और बिजली को लाइनों को भी नुकसान पहुंचाया

Bhopal Rains: सिवनी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को बेमौसम बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत और 12 लोगों के घायल हो जाने की खबर है। जिला प्रशासन के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि शाम 5 बजे से शाम 6 बजे के बीच अचानक मौसम बदल गया। बेमौसम बारिश और बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई, साथ ही एक संपत्ति और बिजली की लाइनों को भी नुकसान पहुंचा। अधिकारी ने बताया कि बरघाट, धरनाखुर्द, टिकरी, साल्हेकला, अष्टा और सपापर गांवों में बिजली गिरने की घटनाएं हुईं हैं।

गौरतलब है कि, सिवनी के मौसम में अचानक हुए बदलाव के बाद शुक्रवार शाम जिले के कई हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई है। वहीं शाम करीब 5 से 6 बजे के बीच अलग-अलग जगह पर आसमानी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। आंधी तूफान के कारण कई स्थानों पर पेड़ों के गिरने से बिजली सप्लाई बाधित हो गई। इसके चलते जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई घंटों तक बिजली सप्लाई बाधित रही।

12 अन्य घायलों का उपचार जारी

वहीं एकाएक हुई बारिश से खेत खलियान व घरों में सूखने के लिए फसल व अनाज पानी में भीग गया। बरघाट क्षेत्र में चार स्थानों पर बिजली गिरने के समाचार मिले हैं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। 12 अन्य घायलों का उपचार बरघाट अस्पताल में जारी है। घायलों को देखने बरघाट तहसीलदार अमित रिनाहिते अस्पताल पहुंचे। इधर बंडोल थाना क्षेत्र के सापापार गांव में शुक्रवार शाम आसमानी बिजली गिरने से भाई के साथ खेत गए 16 वर्षीय एक छात्र की मौत हो गई।

खेत से लौट रहे 8 लोगों पर गिरी बिजली
 बरघाट थाना क्षेत्र के साल्हेकलां गांव में खेत से गेहूं की फसल की कटाई कर लौट रहे 8 लोगों के समूह पर शुक्रवार शाम तेज बारिश के साथ आसमानी बिजली गिर गई। इसमें दीपचंद पुत्र जियालाल बोपचे (58) साल्हेकलां निवासी की मौत हो गई।वहीं साल्हेगांव निवासी गोविंद पुत्र कवरलाल यादव (46), जयदलाल पुत्र राजेंद्र यादव (28), सुनीता पति मानसिंह इनवाती (35), सुनील पुत्र परसादीलाल बरमैया (37), सूरजकली पति मानसिंह इनवाती (39), दर्शन पुत्र संतलाल बरमैया (40), संजय पुत्र परसारीलाल (32) शामिल है। वहीं टिकारी गांव में बिजली की गरज चमक से एक महिला शांति पति कंचनलाल बरमैया (60) घायल हो गई।

बिजली गिरने से मकान हुआ क्षतिग्रस्त

आष्टा गांव में आसमानी बिजली गिरने से एक अन्य घायल हो गई। जबकि धारनाखुर्द गांव के एक घर में बिजली गिरने से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि इसमें मौजूद तीन लोग घायल हो गए। हालांकि तीनों की हालत सामान्य बताई जा रही हैं। इधर, बंडोल थाना क्षेत्र के सापापार गांव में छात्र गौरव पुत्र ददुआ सनोड़िया (16) की आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के दौरान छात्र गौरव अपने भाई के साथ खेत में चल रही भूसा मशीन का काम देखने गया था। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर