Bhopal Crime News: भोपाल में मां के थप्पड़ से नाराज दो किशोरियां घर से गायब, ऐसे किया गया रेस्क्यू

Bhopal Police: भोपाल में एक सूचना के आधार पर घर से नाराज होकर निकली दो बच्चियों को रेस्क्यू कर लिया गया है। बच्चियों ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें पीटा था जिससे वह नाराज थी। बाल कल्याण समिति ने बच्चियों और उनके माता-पिता की काउंसलिंग करने बाद वापस घर भेज दिया।

Bhopal Crime News
घर से नाराज होकर भागी दो किशोरियों को भोपाल से किया गया रेस्क्यू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मां के थप्पड़ से आहत होकर घर से चली गईं बच्चियां
  • दोनों किशोरियों को देखकर सिटी चाइल्ड लाइन को कॉलर ने किया फोन
  • काउंसलिंग के बाद दोनों बच्चियों को परिजनों को सौंपा गया

Bhopal Crime News: राजधानी भोपाल में एक कॉलर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर दो बच्चियों को रेस्क्यू कर लिया गया है। बता दें कि रेस्क्यू करने के बाद जब बच्चियों से बातचीत की गई तब उन्होंने बताया कि मां ने उन्हें थप्पड़ मार दिए थे, जिससे वह आहत होकर घर छोड़कर चली आईं। समय रहते किसी ने सिटी चाइल्ड लाइन के नंबर पर फोन करके दोनों किशोरियों के बारे में जानकारी दी थी। किसी अनहोनी से पूर्व दोनों बच्चियों को रेस्क्यू कर लिया गया है।

बता दें कि आज के समय के बच्चे मां-बाप के गुस्सैल रवैये को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। आए दिन इसी तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं। भोपाल जैसे बड़े शहर में दो किशोरियों का इस तरह से भटकना खतरे से खाली नहीं था, लेकिन समय रहते लिए गए एक्शन से दोनों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया।

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार रेस्क्यू टीम ने बताया है कि दोनों की उम्र 13 एवं 14 साल है। किशोरियों के अनुसार उन्हें यह उम्मीद नहीं थी कि मां उन्हें पीट सकती हैं। इसलिए उन्हें काफी गुस्सा आ गया था। मां के इस व्यवहार से दोनों किशोरियां काफी नाराज हो गईं और बैरसिया में घर से निकलकर घूमते हुए भोपाल तक आ गईं। दोनों बच्चियों ने सोचा था कि शाम तक वापस घर चली जाएंगी। इसी दौरान सिटी चाइल्ड लाइन को एक कॉलर ने उन्हें देखकर समय रहते फोन कर दिया।

काउंसलिंग के बाद दोनों को परिजनों को सौंपा गया

जानकारी के लिए बता दें कि चाइल्ड हेल्पलाइन ने बताया है कि दोनों बहनें बैरसिया की रहने वाली हैं। सिटी चाइल्ड हेल्पलाइन ने बच्चों को रेस्क्यू कर उनके परिवार वालों को सूचना दी। मां ने बताया कि दोनों बहनें आपस में झगड़ा कर रही थीं, और उनकी बात को नहीं सुन रही थीं। इसलिए मैंने गुस्से में आकर बच्चों को थप्पड़ मार दिया। बता दें कि बेटियों की काउंसलिंग के बाद घर के सदस्यों की भी काउंसलिंग की गई है। उसके बाद बाल कल्याण समिति के आदेश पर बच्चों को परिजनों को सौंपा दिया गया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर