Acquisition: TATA कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने किया टाटा स्मार्टफूड्ज का अधिग्रहण, जानिए कितने में हुआ सौदा

बिजनेस
आईएएनएस
Updated Nov 12, 2021 | 18:14 IST

Acquisition: टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने 395 करोड़ रुपये में टाटा स्मार्टफूड्ज लिमिटेड को खरीदने के लिए एक सौदा किया है। अधिग्रहण सात दिनों में पूरा होने की उम्मीद है।

TATA
Acquisition: TATA कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने किया टाटा स्मार्टफूड्ज का अधिग्रहण  |  तस्वीर साभार: BCCL

Acquisition: मूल्य वर्धित खाद्य उत्पादों में विस्तार पर अपना ध्यान जारी रखते हुए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (Tata Consumer Products) ने समूह की टाटा स्मार्टफूड्ज (Tata SmartFoods) लिमिटेड को 395 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए एक सौदा किया है। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने टाटा स्मार्टफूड्ज में अपनी पूरी हिस्सेदारी 395 करोड़ रुपये में हासिल करने के लिए टाटा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ एक शेयर खरीद समझौता किया है।

पिछले वित्त वर्ष में टाटा स्मार्टफूड ने किया था 14.66 करोड़ का कारोबार
इस खरीद के साथ, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स अपने पोर्टफोलियो 'टाटा क्यू' ब्रांड के रेडी-टू-ईट पैकेज्ड फूड उत्पादों को जोड़ देगा। पिछले वित्तीय वर्ष में टाटा स्मार्टफूड ने 14.66 करोड़ रुपये का कारोबार किया था और इसकी कुल संपत्ति 312.76 करोड़ रुपये और नेटवर्थ 243.75 करोड़ रुपये थी।

सात दिनों में पूरा हो सकता है अधिग्रहण 
टाटा स्मार्टफूड्ज का संयंत्र आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में स्थित है, जो नूडल्स, बिरयानी, पास्ता और अन्य बनाते हैं। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के मुताबिक, अधिग्रहण सात दिनों में पूरा होने की उम्मीद है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के सीईओ ने दिया बयान
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील डिसूजा ने कहा, 'टाटा स्मार्टफूड्ज अपने व्यवसाय की प्रकृति को देखते हुए हमारे लिए एक अच्छा रणनीतिक फिट है और यह हमें रेडी टू ईट (आरटीई) सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की भी अनुमति देगा। आरटीई भारत में तेजी से बढ़ने वाला खंड है और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक बड़ा अवसर है।' टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की छत्रछाया में टाटा समूह के प्रमुख खाद्य और पेय हित हैं।

कंपनी के उत्पादों के पोर्टफोलियो में चाय, कॉफी, पानी, नमक, दालें, मसाले, नाश्ता अनाज, स्नैक्स और मिनी मील शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर