Amazon Flipkart Sale:अमेजन, फ्लिपकार्ट की 'फेस्टिवल सेल' की जोरदार शुरुआत, टियर 2-3 शहरों में तेजी

बिजनेस
भाषा
Updated Oct 04, 2021 | 00:13 IST

फ्लिपकार्ट की द बिग बिलियन डेज बिक्री आठ दिनों तक चलने वाला आयोजन है, जो 10 अक्टूबर को खत्म होगा, वहीं अमेजन इंडिया का जीआईएफ एक महीने तक चलेगा।

Amazon Flipkart sale
Amazon Flipkart की 'फेस्टिवल सेल' की जोरदार शुरुआत 

नयी दिल्ली: ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन इंडिया ने रविवार को कहा कि इस साल उनकी त्योहारी बिक्री की मजबूत शुरुआत हुई है और टियर-2 तथा टियर-3 शहरों की मांग में खासतौर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने रविवार को कहा कि उसके 'फ्लिपकार्ट प्लस' कार्यक्रम (लॉयल्टी प्रोग्राम) के लिए पिछले साल की तुलना में इस साल 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई, जबकि ग्राहकों की लगभग 45 प्रतिशत मांग टियर-3 शहरों और उससे बाद के शहरों से है।

एक अलग बयान में अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा कि 'अमेजन डॉट इन' पर सालाना आधार पर सर्वाधिक एकल दिवस बिक्री हासिल करने वाले विक्रेताओं की संख्या में 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई।उन्होंने कहा कि हमारे महीने भर चलने वाले उत्सव 'अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021' की मजबूत शुरुआत हुई है, जिसमें लाखों ग्राहक अमेजन पर पंजीकृत छोटे विक्रेताओं से खरीदारी कर रहे हैं। इन दुकानदारों में स्थानीय दुकानें, स्टार्ट-अप और ब्रांड, कारीगर और बुनकर शामिल हैं।

'शामिल होने वाले स्थानीय दुकानदारों की संख्या दोगुनी से अधिक'

उन्होंने कहा, 'दो अक्टूबर को प्राइम ग्राहकों के लिए शीघ्र पहुंच के दौरान पिछले साल की तुलना में इस साल आयोजन में शामिल होने वाले स्थानीय दुकानदारों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई।' उन्होंने कहा कि प्राइम सब्सक्रिप्शन पूरे भारत में ग्राहकों की पसंद बना हुआ है, तीन में से दो नए प्राइम ग्राहक टियर-2 और टियर-3 शहरों से आते हैं।

'ग्राहकों की लगभग 45 प्रतिशत मांग टियर-3 शहरों से आ रही है'

मिंत्रा, स्नैपडील और अन्य ई-कॉमर्स मंच भी इसी तरह के बिक्री आयोजित कर रहे हैं।फ्लिपकार्ट ने अपने बयान में कहा कि उसके टीबीबीडी के आठवें संस्करण की शुरुआत सकारात्मक रही। बयान में कहा गया, 'फ्लिपकार्ट प्लस के जरिए ग्राहकों के लिए शुरुआती पहुंच में पिछले साल की तुलना में 40 प्रतिशत वृद्धि देखी गई। दिलचस्प बात यह है कि ग्राहकों की लगभग 45 प्रतिशत मांग टियर-3 शहरों से आ रही है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर