Invest in Gold: सिर्फ 1 रुपये में खरीद सकते हैं सोना, जानिए डिजिटल गोल्ड में निवेश करना है कितना सुरक्षित

How to Invest In Gold: सोने को निवेश करना एक सुरक्षित विकल्प माना जाता रहा है। इसके साथ ही यह कम जोखिम वाला निवेश है। खास बात है कि इसमें आप सिर्फ एक रुपये में भी निवेश कर सकते हैं।

how to invest in gold
केवल 1 रुपये में कर सकते हैं सोने में निवेश 
मुख्य बातें
  • सोना में निवेश करना सबसे सुरक्षित विकल्प माना जा रहा है।
  • यह लोगों के लिए ना सिर्फ आसान है बल्कि विश्वसनीय भी है
  • केवल 1 रुपये में कर सकते हैं सोने में निवेश।

इन दिनों सोना दुनियाभर में निवेशकों के लिए सुरक्षित विकल्प माना जा रहा है। लोग फिजिकल और डिजिटल दोनों तरीके से सोने में निवेश करना बेहतर मान रहे हैं। वहीं समय के साथ लोगों के बीच डिजिटल तरीके से सोने में निवेश करना खूब लोकप्रिय हो रहा है। यह लोगों के लिए ना सिर्फ आसान है बल्कि विश्वसनीय भी है, खास बात है कि इसमें आप चाहे तो सिर्फ एक रुपये में भी निवेश कर सकते हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक ग्राहक सर्टिफाइड सोना एक रुपये जितनी कम कीमत में भी खरीद सकते हैं। वहीं सोने का कारोबार करने वाली कंपनी MMTC-PAMP के बताए गए तरीकों के जरिए आप आसानी से डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते हैं। 

केवल 1 रुपये में कर सकते हैं सोने में निवेश

MMTC-PAMP इंडिया एक ज्वाइंट वेंचर है। यह PAMP की डायरेक्ट टेक्नॉलॉजी की देखरेख में दुनिया की सबसे एडवांस कीमती मेटल प्रोसेसिंग सुविधा संचालित करता है। इसके साथ ही यह यह भारत की पहली और एकमात्र एलबीएमए गुड डिलीवरी रिफाइनरी है जिसे गोल्ड और सिल्वर के लिए मान्यता प्राप्त है। वहीं MMTC-PAMP दुनिया के सबसे पहले गोल्ड अकाउंट्स में से एक है। इसके जरिए ग्राहक  999.9 शुद्ध सर्टिफाइड गोल्ड को एक रुपये जितनी कम कीमत में खरीद, बेच या फिर ट्रांसफर कर सकते हैं। वहीं जब चाहे वह इसे लाइव कीमत पर रख सकते हैं जो इंटरनेशनल कीमत से लिंक होती है। खास बात है कि यह पूरे भारत में एक समान होती है और साल के 365 दिनों में 24*7 कभी भी उपलब्ध रहती है।

ग्राहकों को छोटी मात्रा में सोने को खरीदने और जमा करने के लिए MMTC-PAMP ऑप्शन भी देता है। यह सेवा आप डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। पेटीएम के साथ-साथ यह गूगल पे और HDFC बैंक सिक्योरिटी जैसे वित्तीय संस्थानों पर भी उपलब्ध है। वहीं अगर आप चाहे तो MMTC-PAMP के जरिए फिजिकल डिलीवरी के लिए बाद में रिक्वेस्ट कर सकते हैं।

डिजिटल गोल्ड में निवेश के लिए सुरक्षित तरीका

MMTC-PAMP 24KT का सोना देता है। इसके डिजिटल गोल्ड को सोना खरीदने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है। क्योंकि MMTC-PAMP डिजिटल गोल्ड के हर ग्राम पर अपनी वॉल्ट में फिजिकल गोल्ड की समान गुणवत्ता और मात्रा में रखते हैं। जो कि पूरी तरह से सुरक्षित होता है। बाद में किसी मुश्किल परिस्थिति में आप इसका बीमा कर सकते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर