कोरोना वायरस से निपटने में कैसा काम कर रही मोदी सरकार, जानिए क्या है शहरी लोगों के मन में

Urban survey on Modi government:कोरोना वायरस निपटने में मोदी सरकार कैसा काम कर रही है। शहरी लोगों के मन में क्या है। इस पर जानिए सर्वे की रिपोर्ट क्या कहती है।

How Modi government is working in dealing with Coronavirus
मोदी सरकार के काम पर सर्वे रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों की संख्या 50 हजार की करीब पहुंच गई है। जबकि इस महामारी से 1400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने इससे निपटने के लिए 25 मार्च से ही देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया है। कोरोना से निपटने के लिए मोदी सरकार कैसा काम कर रही है। इसको लेकर कई एजेंसियों से सर्वे किया है। हाल ही में बहुराष्ट्रीय बाजार शोध फर्म इप्सॉस ने देश के शहरों में सर्वे करवाया है। 

करीब 26,000 लोगों से पूछताछ 
इप्सॉस के सर्वे मुताबिक कोविड-19 संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार के तरीके को 87% शहरी भारतीयों ने हाई रेटिंग दी है। इस सर्वे के लिए 23-26 अप्रैल के बीच 13 देशों के करीब 26,000 लोगों से बातचीत की। इसमें कहा गया कि इन 13 देशों में 9 देशों में अधिकाश लोगों ने पाया कि उनकी सरकार कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए अच्छा काम कर रही है।

अधिकांश लोगों ने की सरकार की तारीफ
इप्सॉस इंडिया के सीईओ अमित अडारकर ने भारत सरकार के बारे में कहा कि सरकार ने काफी पहले संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई साहसिक उपाए किए। अब सरकार ग्रीन जोन को सतर्कता के साथ आंशिक रूप से फिर से खोलने पर विचार कर रही है। सर्वे में शामिल अधिकांश लोगों ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के सरकार के तरीके की प्रशंसा की।

WHO की भूमिका की भी सराहना
सर्वे के मुताबिक करीब 75% शहरी भारतीयों ने महामारी को रोकने के लिए WHO की भूमिका को सकारात्मक माना, हालांकि ऐसा मानने वाले की संख्या पिछले सप्ताह के मुकाबले कम हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर