घरेलू उड़ानों की संख्या पूर्व कोविड स्तर के 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत हुई

बिजनेस
भाषा
Updated Nov 11, 2020 | 21:26 IST

नागरिक उड्डयन मंत्रालय अब घरेलू एअरलाइनों को पूर्व कोविड क्षमता अनुमति के उनके परिचालन को 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की अनुमति दे रहा है।

flights
उड़ान 

नई दिल्ली: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सरकार ने भारतीय एअरलाइनों के लिए घरेलू उड़ानों की संख्या बुधवार को पूर्व कोविड स्तर के 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत कर दी। इस संबंध में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने दो सितंबर को कहा था कि भारतीय एअरलाइन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौजूदा स्थिति की वजह से पूर्व कोविड स्तर की अपनी घरेलू उड़ानों में से अधिकतम 60 प्रतिशत का परिचालन कर सकती हैं।

इसने 29 अक्टूबर को स्पष्ट किया था कि 60 प्रतिशत की सीमा 24 फरवरी 2021 तक या अगले आदेशों तक जारी रहेगी। पुरी ने बुधवार को ट्वीट किया, 'घरेलू परिचालन 25 मई को 30 हजार यात्रियों के साथ शुरू हुआ था जो 8 नवंबर 2020 को 2.06 लाख तक पहुंच गया।' 

उन्होंने कहा, 'नागरिक उड्डयन मंत्रालय अब घरेलू एअरलाइनों को पूर्व कोविड क्षमता अनुमति के उनके परिचालन को 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की अनुमति दे रहा है।' मंत्रालय ने कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से दो महीने तक बंद रहने के बाद घरेलू यात्री उड़ानों को 25 मई से फिर से शुरू कर दिया था। हालांकि एअरलाइनों को उनकी पूर्व कोविड घरेलू उड़ानों के 33 प्रतिशत से अधिक परिचालन की अनुमति नहीं थी। सरकार ने 26 जून को इसे बढ़ाकर 45 प्रतिशत और फिर दो सितंबर को इसे बढ़ाकर 60 प्रतिशत कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर