IndiGo double seat scheme : इंडिगो ने लॉन्च की डबल सीट स्कीम, जानिए कैसे उठा सकते हैं लाभ

IndiGo's double seat scheme : कोरोना वायरस महामारी के बीच एक्स्ट्रा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने यात्रियों के लिए डबल सीट योजना लॉन्च की है।

IndiGo launches double seat scheme, know how can you take benefits
इंडिगो ने लॉन्च की डबल सीट स्कीम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • IndiGo ने अपने यात्रियों के लिए डबल सीट योजना लॉन्च की
  • इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकता है
  • यह योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या एयरपोर्ट के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी

IndiGo double seat scheme :  कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) ने लोगों के जीवन जीने का तरीका ही बदल दिया है। एक जगह से दूसरी जगह जाने में हिचक रहे हैं। अगर बहुत जरूरी हो तो जाना ही पड़ता है। लेकिन संक्रमित होने का डर हमेशा बना रहता है। ट्रेन, बस और हवाई सफर में संक्रमित होने का खतरा अधिक होता है। हालांकि इन पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स में संक्रमण से बचने के लिए व्यवस्था की गई है। एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने शुक्रवार (17 जुलाई) को अपने यात्रियों के लिए डबल सीट योजना (double seat scheme) लॉन्च की है। जिसके तहत जो लोग कोरोना वायरस महामारी के बीच एक्स्ट्रा सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, वे एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करा सकते हैं।

एयरलाइन कंपनी ने एक बयान में कहा कि एक्स्ट्रा सीट के लिए किराया मूल बुकिंग लागत के मुकाबले 25% तक कम होगी। यह ऑफर 24 जुलाई 2020 से प्रभावी है। इंडिगो (IndiGo) ने कहा कि 6ई डबल सीट योजना (6E double seat scheme) यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या एयरपोर्ट के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी। इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकता है।

दरअसल इंडिगो (IndiGo) ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वे किया था, जिसमें यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया। सर्वे में कहा गया कि 62% लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को प्रमुख चिंता का विषय बताया।

इंडिगो (IndiGo) के चीफ स्ट्रटेजिस्ट और इनकम अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार  (17 जुलाई) को कहा कि इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक जरूरतों को समझते हैं। उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और एक्स्ट्रा सेक्युरिटी सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में हमें खुशी है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर