कोरोना के कहर के बीच दिल्ली में बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 

बिजनेस
नवीन चौहान
Updated Jun 01, 2020 | 10:08 IST

LPG Price Incresed In Delhi: इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन(IOCL) ने दिल्ली में जून महीने के लिए दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडरों(LPG Price) के दाम में इजाफा किया है।

LPG price increased
LPG 
मुख्य बातें
  • बगैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडरों के बढ़े हैं दाम
  • पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय कीमतों में कमी के कारण 162.50 रुपये की आई थी कमी
  • अंतरराष्ट्रीय बाजार में फिर से कीमतों के बढ़ने का कारण की गई है बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच अनलॉक फेज 1 वन की शुरुआत 1 जून को हो गई। लेकिन इसी के साथ ही खबर आई की दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में इजाफा हो गया है। 1 जून से दिल्ली में बगैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 11.50 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है।

मई की शुरुआत में दिल्ली में सिलेंडरों की खुदरा दर में बड़ी कटौती अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैस की कीमत में आई भारी गिरावट की वजह से की गई थी। मई में कीमत घटकर 744 रुपये से 581.50 रुपये पर आ गई थी। ऐसे में इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, जून 2020 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एलपीजी के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर कीमत में 11.50 रुपये की बढ़ोत्तरी की जा रही है। 

हालांकि इन कीमतों में बढ़ोत्तरी का असर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों पर नहीं पड़ेगा क्योंकि ये राशि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना द्वारा वहन किया जाएगा। भारत सरकार ने कोरोना वायरस के कहर के बीच 30 जून तक इस योजना के लाभार्थियों को मुफ्त में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर