माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में खोलेगी कंपनी, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार 

बिजनेस
भाषा
Updated Apr 02, 2021 | 16:18 IST

दुनिया की फेमस सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में 60 हजार वर्ग मीटर में प्रोजेक्ट लगाएगी। हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा।

Microsoft will open company in Noida, thousands of people will get employment
नोएडा में माइक्रोसॉफ्ट की कंपनी 

नोएडा : विश्व की मशहूर सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर में परियोजना लगाएगी। इसके लिए गुरुवार को नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित कर दी। सेक्टर 145 में एक स्कूल के लिए भी नोएडा प्राधिकरण ने जमीन आवंटित की। नोएडा विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने बताया कि विश्व की सुप्रसिद्ध सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को नोएडा के सेक्टर 145 में 60 हजार वर्ग मीटर जमीन आवंटित की गई है। उन्होंने बताया कि उक्त जमीन की कीमत 103 करोड़ रुपए है। उन्होंने बताया कि कंपनी भारत में अपनी सबसे बड़ी परियोजना नोएडा मे लगायेगी। इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। 

उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की ओर से नोएडा में निवेश को लेकर काफी दिनों से बातचीत चल रही थी। इसी कड़ी में संस्थागत भूखंडों की योजना के चौथे फेज में आईटी और आईटी इनेबल सर्विसेज के उपयोग के लिए सेक्टर 145 के भूखंड संख्या ए-01 और ए-02 में कुल 60 हजार वर्ग मीटर जमीन का आवंटन माइक्रोसॉफ्ट इंडिया (आरएंडी) प्राइवेट लिमिटेड को किया गया है।

उन्होंने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के नोएडा में परियोजना लगाने से सॉफ्टवेयर क्षेत्र की अन्य कंपनियां भी नोएडा की तरफ आकर्षित होंगी। उन्होंने बताया कि योजना की शर्तों के तहत 40 प्रतिशत आवंटन धनराशि 1 माह के अंदर जमा करानी है। बाकी 60 प्रतिशत धनराशि 8 छमाही किस्तों में कंपनी को देनी होगी।

परियोजना के निर्माण के लिये पांच साल का समय प्राधिकरण देगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शिव शिक्षा समिति को सेक्टर 145 में स्कूल के लिये जमीन आवंटित की गयी है। इससे प्राधिकरण को 24. 63 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर