Mutual fund investment: अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी कर सकते हैं म्यूचुअल फंड में निवेश

how to invest in mutual fund through whatsapp: म्यूचुअल फंड में निवेश के कई तरीके हैं। अब इसमें एक और फीचर जुड़ गया है। व्हाट्सएप के जरिए भी निवेश किया जा सकता है।

Mutual fund investment: अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी कर सकते हैं म्यूचुअल फंड में निवेश
व्हाट्सएप के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश 
मुख्य बातें
  • व्हाटसएप के जरिए अब म्यूचुअल फंड में कर सकते हैं निवेश
  • एचडीएफसी, बिड़ला सनलाइफ, कोटक, आईसीआईसीआई ने दी सुविधा
  • निवेशकों को पूरी समझ रखने के बाद ही व्हाट्सएप के जरिए निवेश की सलाह

इन दिनों निवेशक या आमतौर पर सामान्य लोग भी लेन-देन के फिजिकल मोड की जगह ऑनलाइन लेनदेन पसंद करते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इससे समय की बचत होती है, और मेहनत भी कम लगती है। अधिकांश बड़े म्यूचुअल फंड हाउस अब व्हाट्सएप, मोबाइल मैसेजिंग एप्लिकेशन के माध्यम से अपनी योजनाओं में निवेश करने की अनुमति दे रहे हैं। 

वर्तमान में, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड, कोटक म्यूचुअल फंड, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड और मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड व्हाट्सएप के माध्यम से लेनदेन की अनुमति दे रहे हैं। 

कैसे करें निवेश?
जो निवेशकर्ता निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अपने मोबाइल फोन में एएमसी विशिष्ट व्हाट्सएप नंबर को सेव करना होगा और बातचीत शुरू करने के लिए केवल Hi भेजना होगा, बातचीत रखने के लिए लिए उनके निर्देशों का पालन करना होगा।

कंप्यूटर एज मैनेजमेंट सर्विसेस या CAMS में व्यक्तियों द्वारा सेव 16 AMCs में से किसी में भी विभिन्न वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन करने के लिए व्यक्तियों की सहायता के लिए एक व्हाट्सएप-आधारित बॉट erv CAMServ ’है। निवेशक +91 6384 863 848 पर जुड़ सकते हैं और उन्हें आगे की बातचीत के लिए 'Hi' कहते हुए बातचीत कर सकते हैं। 

क्या पहली बार म्यूचूअल फंड निवेशकों को इसका विकल्प चुनना चाहिए?
ऑनलाइन या व्हाट्सएप के माध्यम से एमएफ में निवेश करना पहली बार निवेशकों के लिए मुश्किल हो सकता है। नवल गोयल, पॉलिसीएक्स.कॉम के सीईओ और संस्थापक सीमित ज्ञान और किसी अनुभव के साथ यह गलत निर्णय ले सकता है। पहली बार निवेशकों के लिए, एक ही समय के लिए वित्तीय सलाहकार से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। पहली बार निवेशकों के लिए।" यह उसी के साथ जुड़े जोखिम का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है। यदि आप निवेश के उद्देश्य को समझ गए हैं और ऐसी विशेषताएं आपके जीवन को आसान बना देंगी, तो आगे बढ़ेंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर